Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 7 अगस्त को लॉन्च होगी Tata Curvv, जानें दमदार फीचर्स और कीमत, देखें Video

7 अगस्त को लॉन्च होगी Tata Curvv, जानें दमदार फीचर्स और कीमत, देखें Video

इलेक्ट्रिक कर्व एक बार चार्ज करने पर 400-500 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। ट्रांसमिशन विकल्पों में संभवतः 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT और संभवतः 7-स्पीड DCT शामिल होंगे।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 16, 2024 12:34 IST
Tata Curvv- India TV Paisa
Photo:FILE टाटा कर्व

भारतीय ऑटो मार्केट में टाटा मोटर्स अपनी हिस्सेदारी लगातार मजबूत कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी एक और दमदार लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि अगले महीने की 7 तारीख टाटा कर्व लॉन्च करने जा रही है। यह एसयूवी नेक्सन पर बेस्ड है। इसकी डिजाइन लैंग्वेज भी नेक्सन जैसी ही है। 2023 ऑटो एक्सपो में टाटा ने इस कॉन्सेप्ट एसयूवी को शोकेस किया था। अब, टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि वह 7 अगस्त को इस एसयूवी को लॉन्च करेगी। सबसे बड़ी बात है कि यह कूप एसयूवी पेट्रोल और ईवी दोनों संस्करणों में लॉन्च किया जाएगा। पिछले एक हफ्ते में, टाटा मोटर्स ने सोशल मीडिया पर कूप एसयूवी के कई टीजर साझा किए हैं।

Tata Curvv: एक्सटीरियर डिजाइन

आपको बता दें कि टाटा कर्व का डिजाइन हाल ही में लॉन्च की गई SUV जैसे कि हैरियर, सफारी, नेक्सन और पंच ईवी से मिलती जुलती होने की उम्मीद है। फ्रंट में एक स्लीक LED स्ट्रिप और नीचे की तरफ त्रिकोणीय क्लस्टर के अंदर डुअल-प्रोजेक्टर LED हेडलैंप होंगे। साइड से, इसमें मस्कुलर व्हील आर्चेस हैं। रियर में भी इसी तरह की कनेक्टेड LED स्ट्रिप दिए जाने की संभावना है। अन्य हाइलाइट्स में एक चौड़ा ट्रैक, एक शार्क फिन एंटीना और एक प्रमुख बूट लिड स्पॉइलर शामिल हैं। 

Tata Curvv: इंटीरियर और फीचर्स 

कॉन्सेप्ट इमेज में दिखाए गए कर्व का इंटीरियर आधुनिक लगता है। इसमें सेंट्रल फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन केंद्र में है, जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एकीकृत टच कंट्रोल के साथ एक नए दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील द्वारा पूरक है। सुरक्षा को लेवल 2 ADAS सूट के साथ संबोधित किया जाता है, जबकि रोजमर्रा की सुविधा को पावर्ड ORVMs, ऑटो-डिमिंग IRVM, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, पुश-बटन स्टार्ट और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसी सुविधाओं मिलने की उम्मीद है। कर्व को इलेक्ट्रिक और ICE दोनों संस्करणों में पेश किया जाएगा, जिसे टाटा के नए जनरेशन 2 EV आर्किटेक्चर Acti.ev प्लेटफ़ॉर्म पर बनाया गया है। इलेक्ट्रिक कर्व एक बार चार्ज करने पर 400-500 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। ट्रांसमिशन विकल्पों में संभवतः 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT और संभवतः 7-स्पीड DCT शामिल होंगे।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement