Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tata Curvv हुई लॉन्च, 12 अगस्त से शुरू होगी बुकिंग, जानें कीमत और फीचर्स

Tata Curvv हुई लॉन्च, 12 अगस्त से शुरू होगी बुकिंग, जानें कीमत और फीचर्स

टाटा मोटर्स का दावा है कि इसमें 500 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। वहीं सेकेंड रो की सीट को 60:40 के अनुपात में टिल्ट करने पर यह बूट स्पेस 973 लीटर तक बढ़ जाएगा।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 07, 2024 15:34 IST
Tata Curve EV- India TV Paisa
Photo:TATA टाटा कर्व ईवी

Tata Curvv EV लॉन्च हो गई है। टाटा कर्व ईवी की शुरुआती कीमत 17.49 लाख रुपये से शुरू होकर 21.99 रुपये (एक्स-शोरूम) तक होगी। इसके पांच मॉडल्स होंगे: क्रिएटिव, एक्म्पलिश्ड, एक्म्पलिश्ड+एस, एम्पावर्ड+ और एम्पावर्ड+ए। वहीं, पेट्रोल और डीजल इंजन वाली ICE की कीमतों की घोषणा 2 सितंबर को की जाएगी। कर्व और कर्व ईवी दोनों की बुकिंग 12 अगस्त 2024 से शुरू होगी। टाटा मोटर्स का दावा है कि इसमें 500 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। वहीं सेकेंड रो की सीट को 60:40 के अनुपात में टिल्ट करने पर यह बूट स्पेस 973 लीटर तक बढ़ जाएगा।

कार का डिजाइन

डिजाइन के मामले में बात की जाए तो एक आकर्षक एक्सटीरियर लुक है। फ्रंट में स्लीक एलईडी हेडलाइट्स और एक बोल्ड ग्रिल है जो इसके आकर्षण को बढ़ाता है। कूपे जैसा सिल्हूट इसे एक स्पोर्टी लुक देता है और अनोखे ढंग से डिजाइन किए गए अलॉय व्हील इसकी अपील को बढ़ाते हैं। रीयर में स्लिक एलईडी टेल लाइट्स हैं जो कार की चौड़ाई में फैली हुई हैं। इंटीरियर की बात करें तो सेंटर में लगा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा है जो फर्स्ट लुक में सभी जरूरी जानकारी प्रदान करता है।

अलग-अलग वैरिएंट की एक्सशोरूम कीमत

टाटा कर्व ईवी की वैरिएंट-वार कीमतें।

Image Source : TATA MOTORS
टाटा कर्व ईवी की वैरिएंट-वार कीमतें।

टाटा कर्व में फीचर

कार में मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील सुविधा को बढ़ाता है। बाकी फीचर्स में एक पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड टेलगेट, नई चाबियां, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वायरलेस चार्जर, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन शामिल हैं। सेफ्टी के मोर्चे पर, इसमें छह एयरबैग, ईएसपी, ऑटो-होल्ड, सभी डिस्क ब्रेक और लेवल 2 एडीएएस मिलते हैं।

टाटा कर्व ईवी बैटरी पैक और पावरट्रेन

कर्व ईवी में स्टैंडर्ड और लंबी दूरी के वेरिएंट हैं। स्टैंडर्ड वेरिएंट में 45kWh बैटरी पैक है जो 502km (ARAI) की रेंज प्रदान करता है। दूसरी ओर, कर्व ईवी के हाई वेरिएंट में बड़ा 55kWh बैटरी पैक है। इसकी ARAI द्वारा दावा की गई रेंज 585km है। कर्व ईवी में एक acti.ev प्लेटफ़ॉर्म है और नई पीढ़ी के बैटरी पैक को अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। डीसी चार्जिंग पर, केवल 15 मिनट में 150 किमी जोड़ा जा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement