Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Ola Electric अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक से पर्दा इस दिन उठाएगी, भाविश अग्रवाल ने किया ऐलान

Ola Electric अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक से पर्दा इस दिन उठाएगी, भाविश अग्रवाल ने किया ऐलान

ओला की पहली इलेक्ट्रिक बाइक का मुकाबला टॉर्क क्रेटोस आर और रिवोल्ट आरवी400 जैसे एंट्री-लेवल मॉडल से हो सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी हाई-परफॉर्मेंस सेगमेंट को टारगेट कर यह प्रोडक्ट ला रही है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: August 09, 2024 22:56 IST
इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रमुख भाविश अग्रवाल।- India TV Paisa
Photo:REUTERS इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रमुख भाविश अग्रवाल।

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद भाविश अग्रवाल की कंपनी ओला इलेक्ट्रिक अब अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक पर से पर्दा उठाने के लिए तैयार है। कंपनी प्रमुख भाविश अग्रवाल ने कहा है कि नए लुक और आकर्षक फीचर्स के साथ कंपनी की पहली ई-बाइक 15 अगस्त को बाजार के सामने प्रस्तुत होगी। अग्रवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बाइक की कुछ झलकियां भी पोस्ट की हैं। हालांकि इससे बहुत डिटेल का पता नहीं चल पा रहा है।

इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में पहला कदम

खबर के मुताबिक, यह लॉन्च एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि यह ओला का इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में पहला कदम होगा। नई मोटरसाइकिल कंपनी के मौजूदा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की लाइनअप में शामिल होगी, जिसमें S1X, S1 Air और S1 Pro शामिल हैं, जो पहले से ही भारतीय बाजार में अपनी जगह बना चुके हैं।

इन बाइक से होगा मुकाबला

हालांकि अब तक आधिकारिक तौर पर यह स्पष्ट नहीं है कि यह नई ई-बाइक इस साल खरीदने के लिए उपलब्ध होगी या नहीं। ओला की पहली इलेक्ट्रिक बाइक का मुकाबला टॉर्क क्रेटोस आर और रिवोल्ट आरवी400 जैसे एंट्री-लेवल मॉडल से हो सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी हाई-परफॉर्मेंस सेगमेंट को टारगेट कर यह प्रोडक्ट ला रही है, जो अल्ट्रावॉयलेट एफ77 मैक 2 और मैटर एरा जैसे मॉडलों के साथ सीधा मुकाबला कर सकता है।

पोस्ट की गई तस्वीरों से पता चलता है

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट टीजर इमेज में आगे की तरफ एक डुअल-पॉड एलईडी हेडलैंप का संकेत है, जो ओला की एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर सीरीज के डिज़ाइन से मिलता जुलता है। हेडलैंप में सबसे ऊपर एक क्षैतिज एलईडी पट्टी और किनारों पर दो वर्टिकल स्ट्रिप्स शामिल हैं। अनुमान लगाया गया है कि वे टर्न इंडिकेटर के रूप में काम करेंगे। संकेत मिलता है कि बाइक संभवतः एक पारंपरिक राइट-साइड-अप टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन, एक चेन फाइनल ड्राइव और एक ट्यूबलर फ्रेम के भीतर रखी गई बड़ी बैटरी से लैस होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement