Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ओला इलेक्ट्रिक को सरकार से मिला नोटिस, इस मामले में 15 दिन के भीतर मांगा गया जवाब

ओला इलेक्ट्रिक को सरकार से मिला नोटिस, इस मामले में 15 दिन के भीतर मांगा गया जवाब

कंपनी के मुताबिक, सीसीपीए ने उपभोक्ता अधिकारों के कथित उल्लंघन, भ्रामक विज्ञापन और अनुचित व्यापार व्यवहार के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: October 08, 2024 22:14 IST
Ola Electric - India TV Paisa
Photo:FILE ओला इलेक्ट्रिक

ओला की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) की ओर से नोटिस मिला है। आपको बता दें कि केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) ने इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी ओला इलेक्ट्रिक को उपभोक्ता अधिकारों के कथित उल्लंघन, भ्रामक विज्ञापन और अनुचित व्यापार व्यवहार के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ओला इलेक्ट्रिक ने मंगलवार को शेयर बाजार को दी एक सूचना में कहा कि उसे सात अक्टूबर को ईमेल के जरिये सीसीपीए का कारण बताओ नोटिस मिला। उसे 15 दिन के भीतर नोटिस का जवाब देने को कहा गया है। 

कारण बताओ नोटिस जारी किया 

कंपनी के मुताबिक, सीसीपीए ने उपभोक्ता अधिकारों के कथित उल्लंघन, भ्रामक विज्ञापन और अनुचित व्यापार व्यवहार के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सीसीपीए ने कहा है कि कंपनी संबंधित दस्तावेजों के साथ निर्धारित समयसीमा के भीतर प्राधिकरण को जवाब देगी। यह नोटिस ओला के संस्थापक भाविश अग्रवाल और स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा के बीच रविवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री के बाद की सेवाओं और गुणवत्ता को लेकर छिड़े वाकयुद्ध के बाद आया है। कामरा ने ओला इलेक्ट्रिक ग्राहकों की बिक्री के बाद और सेवा संबंधी समस्याओं को उठाया था। उन्होंने उपभोक्ता मामलों के विभाग के आधिकारिक हैंडल को भी ‘टैग’ किया था। 

शेयरों में आई थी बड़ी गिरावट 

हाल के दिनों में ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयरों में बड़ी गिरावट आई थी। इस साल अगस्त में ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का शेयर 76 रुपये के निर्गम मूल्य पर सूचीबद्ध हुआ था। इसके बाद शेयर का भाव बढ़कर 157.4 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। इस स्तर से शेयर में 43 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है। हालांकि, आज शेयर लंबे समय के बाद 5 फीसदी तेजी के साथ 95.41 रुपये पर बंद हुआ। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement