Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Nissan ने भारत में पेश की नई एसयूवी X-TRAIL, 26 जुलाई से बुकिंग शुरू, देखें लुक जानें खूबियां और सबकुछ

Nissan ने भारत में पेश की नई एसयूवी X-TRAIL, 26 जुलाई से बुकिंग शुरू, देखें लुक जानें खूबियां और सबकुछ

ऑल-न्यू एक्स-ट्रेल 1.5 लीटर पेट्रोल वेरिएबल कम्प्रेशन-टर्बो से लैस है, जो निसान के एएलआईएस माइल्ड हाइब्रिड 2WD इंजन से जुड़ा है, जो तीसरी पीढ़ी के एक्सट्रॉनिक सीवीटी पावरट्रेन से जुड़ा है।

Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: July 24, 2024 17:24 IST
X-TRAIL तीन खूबसूरत रंग विकल्पों में उपलब्ध है।- India TV Paisa
Photo:NISSAN X-TRAIL तीन खूबसूरत रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

निसान मोटर इंडिया ने बुधवार को भारत में अपनी नई एसयूवी एक्स-ट्रेल को पेश कर दिया है। यह ऑल न्यू 4th जेनरेशन प्रीमियम अर्बन एसयूवी मेड इन जापान है। निसान एक्स-ट्रेल, वर्तमान में 150 से अधिक बाजारों में उपलब्ध है। इस एसयूवी ने अब तक दुनिया भर में 7.8 मिलियन से अधिक यूनिट की शानदार बिक्री की है। निसान इंडिया ऑपरेशंस के डिवीजनल वाइस प्रेसिडेंट एएमआईईओ रीजन बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन और प्रेसिडेंट फ्रैंक टोरेस ने इस मौके पर कहा कि निसान के लिए भारत सबसे पॉजिटिव बाजारों में से एक है। भारत निसान की वैश्विक रणनीति में एक विशेष स्थान रखता है। ऑल-न्यू 4th जेनरेशन निसान एक्स-ट्रेल की आधिकारिक शुरुआत भारत में ब्रांड के लिए सीबीयू व्यवसाय के फिर से लॉन्च होने का प्रतीक है।

एसयूवी की बुकिंग

आप चाहें तो एक्स-ट्रेल की बुकिंग करा सकते हैं। इसके लिए आपको ₹1,00,000 बुकिंग अमाउंट है। कंपनी गाड़ी की डिलीवरी अगस्त 2024 से शुरू करेगी। बुकिंग 26 जुलाई को निसान डीलरशिप, देश भर में और निसान की वेबसाइट https://book.Nissan.in/ पर शुरू होगी। कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है।

इतने कलर ऑप्शन हैं उपलब्ध

X-TRAIL तीन खूबसूरत रंग विकल्पों में उपलब्ध है: शैम्पेन सिल्वर, पर्ल व्हाइट और डायमंड ब्लैक में उपलब्ध है।

Nissan X-TRAIL में इंजन

ऑल-न्यू एक्स-ट्रेल 1.5 लीटर पेट्रोल वेरिएबल कम्प्रेशन-टर्बो से लैस है, जो निसान के एएलआईएस माइल्ड हाइब्रिड 2WD इंजन से जुड़ा है, जो तीसरी पीढ़ी के एक्सट्रॉनिक सीवीटी पावरट्रेन से जुड़ा है, जो 163पीएस और 300एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन, जो दुनिया भर में अपनी तरह का पहला वाहन है, जो डिमांड पर पावर और ईंधन दक्षता प्रदान करता है।

निसान की नई एसयूवी एक्स-ट्रेल को पेश करते कंपनी के वरिष्ठ अधिकारीगण।

Image Source : NISSAN
निसान की नई एसयूवी एक्स-ट्रेल को पेश करते कंपनी के वरिष्ठ अधिकारीगण।

एसयूवी में फीचर्स

खबर के मुताबिक, X-TRAIL में LED टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के चलते स्लिमर, शार्प फ्रंट हेडलैम्प डिज़ाइन के साथ मज़बूत फ्रंट फ़ेशिया है। पीछे की लाइट्स पर, ग्रेजुएटेड 'रेनड्रॉप' ग्रेन ऑप्टिक्स भी हैं जो 3D लाइटिंग इफ़ेक्ट बनाते हैं और भविष्य की छाप देते हैं। X-TRAIL के टेक्नोलॉजी सूट के केंद्र में एक हाई-डेफ़िनेशन, पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक 31.2 सेमी TFT मल्टी-इंफ़ॉर्मेशन स्क्रीन है जो एसयूवी की जानकारी डिस्प्ले करने के लिए कॉन्फ़िगर करने योग्य लेआउट का विकल्प प्रदान करती है। सभी को एक नए टैक्टाइल डायल स्विच से कंट्रोल किया जाता है।

एसयूवी में ई-शिफ्टर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ऑटो होल्ड, ड्राइव मोड्स, पैडल शिफ्टर, डुअल ज़ोन एसी, क्रूज़ कंट्रोल और ऑटो फोल्ड ORVM (आउटसाइड रियर-व्यू मिरर) मौजूद हैं जिससे आरामदायक यात्रा सुनिश्चित होती है। एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ का भी विकल्प है।

सेफ्टी का खास ख्याल

Nissan X-TRAIL एसयूवी में सेफ्टी फीचर्स में 7 एयरबैग, मूविंग ऑब्जेक्ट डिटेक्शन (एमओडी) के साथ अराउंड व्यू मॉनिटर (एवीएम), ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल (बीएलएसडी), इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (टीसीएस), हिल-स्टार्ट असिस्ट (एचएसए), ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और सभी 4 व्हील डिस्क ब्रेक शामिल हैं।

सीट का लेआउट

एसयूवी में केबिन डिज़ाइन में 7-सीट लेआउट, स्लाइडिंग और रिक्लाइन फ़ंक्शन के साथ 40/20/40 दूसरी पंक्ति सीट स्प्लिट विकल्प, और तीसरी पंक्ति के लिए 50:50 सीट फोल्ड और बटरफ्लाई ओपनिंग के साथ फ़्लोटिंग सेंटर कंसोल शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement