Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. न्यू रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 इस तारीख को होगी लॉन्च, दिखेंगे ये दमदार बदलाव

न्यू रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 इस तारीख को होगी लॉन्च, दिखेंगे ये दमदार बदलाव

न्यू क्लासिक 350 में एलईडी हेडलैम्प मिलने की उम्मीद है। एलईडी हेडलैम्प को सबसे पहले रॉयल एनफील्ड में सुपर मेटियोर 650 में पेश किया गया था, उसके बाद लाइनअप में अन्य 650cc मॉडल और 450cc रेंज में पेश किया गया।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 03, 2024 13:39 IST
New Royal Enfield Classic 350- India TV Paisa
Photo:FILE न्यू रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350

बुलेट बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी बाजार में पकड़ और मजबूत करने के लिए क्लासिक 350 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, 12 अगस्त को न्यू रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से पहले कंपनी ने इस दमदार बाइक में कई बड़े अपडेट्स की घोषणा की है। क्लासिक 350 रॉयल एनफील्ड की सबसे लोकप्रिय बाइक है और कंपनी की मुख्य कमाई का जरिया है। आइए, जानते हैं कि आने वाली क्लासिक 350 में क्या-क्या बदलाव देखने को मिलेंगे। 

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में क्या अपडेट दिखेंगे

न्यू क्लासिक 350 में एलईडी हेडलैम्प मिलने की उम्मीद है। एलईडी हेडलैम्प को सबसे पहले रॉयल एनफील्ड में सुपर मेटियोर 650 में पेश किया गया था, उसके बाद लाइनअप में अन्य 650cc मॉडल और 450cc रेंज में पेश किया गया। उम्मीद है कि क्लासिक 350cc पहली होगी जिसमें एलईडी हेडलैम्प मिलेगा। अपडेटेड क्लासिक 350 में 650 और 450 के हेडलैम्प का इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है। वेरिएंट की बात करें तो रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि रॉयल एनफील्ड वेरिएंट के नामकरण में भी कुछ बदलाव करेगी। क्लासिक 350 रेंज में पांच अलग-अलग वेरिएंट शामिल होंगे: हेरिटेज, हेरिटेज प्रीमियम, सिग्नल्स, डार्क और फ्लैगशिप क्लासिक क्रोम। मौजूदा कॉन्फ़िगरेशन के अनुरूप, निचले वेरिएंट में रियर ड्रम ब्रेक होगा। वहीं डार्क वेरिएंट मानक के रूप में एलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर पेश करने वाला एकमात्र विकल्प बना रहेगा। 

इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के इंजन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। न्यू क्लासिक 350 में 349cc एयर/ऑयल-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन ही मिलेगा, जो 20.2 bhp की पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह एक स्मूथ-शिफ्टिंग 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ी है। इंजन एक मजबूत डुअल-क्रैडल फ्रेम के भीतर है, जिसे आगे की तरफ 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ प्रीलोड-एडजेस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर द्वारा सपोर्ट किया गया है। ब्रेकिंग ड्यूटी दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक द्वारा की जाएगी, जिसे डुअल-चैनल ABS द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।

ऊनो मिंडा ने D-90 हॉर्न लॉन्च किया 

ऊनो मिंडा ने D-90 हॉर्न की नई रेंज पेश की है। यह हॉर्न मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, महिंद्रा और लाइट कॉमर्शियल वाहनों की जरूरत को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इस नए प्रोडक्ट के लॉन्च के बारे में बताते हुए ऊनो मिंडा लिमिटेड के प्रोडक्ट एंड स्ट्रेटजी हेड, अनंद कुमार ने कहा कि हम ग्राहकों को क्वालिटी प्रोडक्ट दे रहे हैं। D-90 हॉर्न 90 मिमी के डयमीटर और 105.110 डेसीबल के साथ एक शक्तिशाली हॉर्न है। यह 12 वोल्ट पावर सप्लाई पर काम करता है। यह हॉर्न भारतीय ड्राइविंग कंडीशन के लिए तैयार किया गया है। ऊनो मिंडा D-90 हॉर्न पर दो साल की निर्माण वारंटी दे रही है। यह हॉर्न 295 रुपये से 855 रुपये के कीमत पर उपलब्ध है। यह आसानी से ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल आउटलेट्स से खरीदा जा सकता है।

D-90 Horn

Image Source : FILE
D-90 हॉर्न

 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement