Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. MG Motor ने सिर्फ 9.99 लाख में लॉन्च किया दमदार MPV Windsor EV, सिंगल चार्ज में चलेगी 331km

MG Motor ने सिर्फ 9.99 लाख में लॉन्च किया दमदार MPV Windsor EV, सिंगल चार्ज में चलेगी 331km

इस CUV में 2,700 मिलीमीटर का क्लास-लीडिंग व्हीलबेस मिलता है। सीट बबल्ड लेदर फिनिश के साथ आती है और इसे 135 डिग्री तक झुकाया जा सकता है। इसमें सनरूफ भी मिलता है। इंफोटेनमेंट यूनिट के लिए, 15.6 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है, जो डैशबोर्ड पर लगी हुई है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: September 11, 2024 16:15 IST
MG Windsor EV- India TV Paisa
Photo:FILE एमजी विंडसर ईवी

MG Motor इंडिया ने अपनी बहुप्रतीक्षित मास-मार्केट इलेक्ट्रिक कार-विंडसर लॉन्च कर दी है। MG का दावा है कि यह देश की पहली MPV एमजी के शब्दों में CUV (Crossover Utility Vehicle)

है जो SUV जैसी दमदार और सेडान वाली आराम पेश करती है। 'प्योर EV प्लैटफ़ॉर्म' पर निर्मित विंडसर की कीमत ₹ 9.99 लाख से शुरू होती है और यह BaaS (बैटरी ऐज़ अ सर्विस) के साथ आएगी। कंपनी ने भले ही इसकी शुरुआती कीमत ₹ 9.99 लाख रखी है, लेकिन खरीदार को बैटरी के लिए ₹3.5 प्रति किमी का भुगतान करना होगा। कंपनी इस अनूठे तरीके से इस गाड़ी की कीमत पेट्रोल एसयूवी के बाराबर लाने की कोशिश कर रही है। 

फ्री चार्जिंग और बायबैक योजना

कंपनी एमजी विंडसर के पहले मालिक को आजीवन बैटरी वारंटी दे रही है। साथ ही, यह ईएचयूबी बाय एमजी ऐप के साथ एक साल की फ्री चार्जिंग के साथ आता है। एमजी मोटर इंडिया विंडसर के लिए 3-60 बायबैक योजना भी पेश कर रही है जो 3 साल/45,000 किलोमीटर के बाद इसके मूल्य का 60% सुनिश्चित करती है। यानी 3 साल बाद अगर कार का मालिक इसे बेचना चाहे तो उसे 60% कीमत जरूर मिलेगी। 

चार्जिंग विकल्प

एमजी मोटर विंडसर ईवी के साथ कई चार्जिंग विकल्प दे रही है। इसमें 3.3 kW CCS2 कनेक्शन शामिल है, जिससे बैटरी को फिर से चार्ज होने में 13.8 घंटे समय लगेंगे।अन्य चार्जिंग विकल्प 7.4 kW और 50 kW हैं, जो क्रमशः 6.5 घंटे और 55 मिनट लेंगे। विंडसर ईवी में दी गई बैटरी को 45 kW DC फ़ास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। एमजी विंडसर ईवी में 38kWh की LFP बैटरी लगी है, जिसमें प्रिज्मेटिक सेल हैं, जो फ्रंट एक्सल पर लगे सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर को चलाती है। मोटर 134 बीएचपी और 200 एनएम टॉर्क का आउटपुट देती है। एक बार चार्ज करने पर यह करीब 331 किमी की रेंज देगी। इसमें चार ड्राइव मोड उपलब्ध हैं: इको, इको+, नॉर्मल और स्पोर्ट।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement