Tuesday, July 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. MG Hector बनी बेस्ट वैल्यू फॉर मनी ‘एसयूवी’, इन पैरामीटर्स पर खरी उतरी यह SUV

MG Hector बनी बेस्ट वैल्यू फॉर मनी ‘एसयूवी’, इन पैरामीटर्स पर खरी उतरी यह SUV

एमजी हेक्टर, भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी 2019 में पेश की गई थी। अपने डुअल पेन पैनोरमिक सनरूफ जैसी कुछ बेस्ट-इन-क्लास ऑफरिंग्स के साथ, एमजी हेक्टर का डीजल वैरिएंट एसयूवी पसंद करने वाले लोगों के लिए एक अच्छा पैकेज है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: May 16, 2024 19:41 IST
MG Hector - India TV Paisa
Photo:FILE एमजी ​हेक्टर

ब्रिटिश ऑटोमोबाइल ब्रांड एमजी (मॉरिस गैरेज) मोटर इंडिया की फ्लैगशिप एसयूवी हेक्टर, एसयूवी सेगमेंट में बेस्ट वैल्यू व्हीकल बनी है। यह कम्फर्टेबल राइड की पेशकश करते हुए आकर्षक फीचर्स से भी लैस है। बता दें कि MG Hector ने हाल ही में नीलसनआईक्यू के सर्विस कॉस्ट सर्वे में पॉपुलर हैचबैक कारों और कॉम्पैक्ट एसयूवी के बीच ओनरशिप कॉस्ट के लिए टॉप रैंकिंग हासिल की है। इसके अतिरिक्त, ड्रूम्स के विश्लेषण में भी हेक्टर को रीसेल वैल्यू, फ्यूल एफिशिएंसी, ईंधन दक्षता और कस्टमर सेटिस्फेक्शन, ग्राहक संतुष्टि जैसे फैक्टर्स में सबसे आगे स्थान मिला है। 

एसयूवी और हैचबैक कारों का विश्लेषण किया

नीलसनआईक्यू सर्विस कॉस्ट सर्वे ने जनवरी से अगस्त 2021 के बीच खरीदी गई एसयूवी और हैचबैक कारों का विश्लेषण किया। पेट्रोल मॉडल के लिए, जहां एमजी हेक्टर को कुछ प्रमुख हैचबैक सहित सर्वेक्षण किए गए अन्य सभी व्हीकल्स के बीच अफर्डोबल कॉस्ट ऑफ ओनरशिप के मामले में अग्रणी कार के रूप में स्थान दिया गया। इसके अतिरिक्त, ड्रूम सर्वेक्षण से पता चलता है कि हेक्टर डीजल वैरिएंट 74% के सर्वोच्च रीसेल वैल्यू वाली एसयूवी है, जबकि पेट्रोल संस्करण ने 67% के रीसेल वैल्यू के साथ प्रतिस्पर्धा में बेहतर प्रदर्शन किया है।

हाल ही में ब्लैकस्टॉर्म वैरिएंट लॉन्च हुआ

एमजी इंडिया ने हाल ही में एमजी हेक्टर का ब्लैकस्टॉर्म वैरिएंट लॉन्च किया है। इस नए वैरिएंट में गन मेटल एक्सेंट्स के साथ स्टारी-ब्लैक कलर एक्सटीरियर और स्टाइलिश ब्लैक थीम इंटीरियर है, जो भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी के पॉवरफुल फीचर्स को प्रदर्शित करता है। कई तकनीक और कनेक्टेड फीचर्स से लैस, हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म अपने शानदार लुक के साथ एसयूवी बॉयर्स के लग्जीरियस ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement