Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti Suzuki Swift CNG 12 सितंबर होगी लॉन्च, जानें क्या मिलेगा खास और कितनी हो सकती है कीमत?

Maruti Suzuki Swift CNG 12 सितंबर होगी लॉन्च, जानें क्या मिलेगा खास और कितनी हो सकती है कीमत?

हाल ही में लॉन्च की गई स्विफ्ट का मार्केट से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है क्योंकि यह बाजार में सबसे सफल हैचबैक में से एक है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: September 07, 2024 18:58 IST
Swift CNG- India TV Paisa
Photo:FILE स्विफ्ट सीएनजी

Maruti Suzuki अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कार स्विफ्ट का सीएनजी वर्जन 12 सितंबर को लॉन्च करेगी। स्विफ्ट का पेट्रोल वेरिएंट इस साल की शुरुआत में मई में पेश किया गया था। स्विफ्ट सीएनजी की सीधी टक्कर हुंडई ग्रैंड i10 निओस और टाटा टियागो से होगी। दोनों ही गाड़ियां पहले से ट्विन-सिलेंडर सीएनजी टैंक से लैस हैं। आइए जानते हैं कि मारुति की इस नई कार में क्या खास मिलेगा और कितनी हो सकती है इसकी कीमत? 

मारुति सुजुकी सीएनजी में क्या होगा खास? 

हाल ही में लॉन्च की गई स्विफ्ट का मार्केट से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है क्योंकि यह बाजार में सबसे सफल हैचबैक में से एक है। नई सीएनजी हैचबैक कई ट्रिम में उपलब्ध होगी, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यह वर्जन केवल एंट्री-लेवल और मिड-लेवल वेरिएंट में उपलब्ध होगा या कंपनी टॉप-ऑफ-द-लाइन सीएनजी मॉडल पेश करेगी। स्विफ्ट सीएनजी में इसके ICE वर्जन की तरह 1197 सीसी Z12E नैचुरली एस्पिरेटेड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा। यह पहली बार होगा जब यह इंजन CNG विकल्प में उपलब्ध होगा।

कितनी हो सकती है कीमत 

मारुति सुजुकी के लाइनअप में आईसीई और सीएनजी मॉडल के बीच कीमत के अंतर को देखते हुए, स्विफ्ट सीएनजी की कीमत 80,000 रुपये से 90,000 रुपये अधिक हो सकती है। स्विफ्ट पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 8.34 लाख रुपये से 13.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है। स्विफ्ट सीएनजी का मुकाबला ग्रैंड आई10 निओस सीएनजी और टियागो सीएनजी से होगा। वर्तमान में, टाटा मोटर्स टियागो सीएनजी पर 15,000 रुपये की छूट दे रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement