Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति सुजुकी के खरखौदा प्लांट में हर साल 10 लाख गाड़ियों का होगा निर्माण, चेयरमैन ने दिया ये बड़ा अपडेट

मारुति सुजुकी के खरखौदा प्लांट में हर साल 10 लाख गाड़ियों का होगा निर्माण, चेयरमैन ने साइट को लेकर दिया ये बड़ा अपडेट

हरियाणा के खरखौदा में शुरू होने वाला ये प्लांट 2025-26 तक उत्पादन शुरू करने के लिए तैयार है। कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए भार्गव ने मारुति सुजुकी के इस भरोसे को भी दोहराया कि भारत की आर्थिक और सामाजिक परिस्थितियों के लिए सस्ती और छोटी कारें बहुत जरूरी हैं।

Edited By: Sunil Chaurasia
Updated on: August 27, 2024 14:37 IST
खरखौदा में शुरू होने वाले इस प्लांट में हर साल 10 लाख गाड़ियों का निर्माण होगा- India TV Paisa
Photo:REUTERS खरखौदा में शुरू होने वाले इस प्लांट में हर साल 10 लाख गाड़ियों का निर्माण होगा

मारुति सुजुकी इंडिया को 10 लाख यूनिट की सालाना क्षमता वाले नए प्लांट की स्थापना के लिए साइट को अंतिम रूप देने में थोड़ी देरी का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी के चेयरमैन आर. सी. भार्गव ने मंगलवार को ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के खरखौदा में शुरू होने वाला ये प्लांट 2025-26 तक उत्पादन शुरू करने के लिए तैयार है। कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए भार्गव ने मारुति सुजुकी के इस भरोसे को भी दोहराया कि भारत की आर्थिक और सामाजिक परिस्थितियों के लिए सस्ती और छोटी कारें बहुत जरूरी हैं।

खरखौदा प्लांट शुरू होने के बाद कंपनी की बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद

चेयरमैन ने कहा कि इस तरह की कारों की मांग में एक अस्थाई झटके से कंपनी की रणनीति नहीं बदलेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले दो सालों में छोटी कारों की डिमांड में दोबारा उछाल आएगा। भार्गव ने कहा, ''उत्पादन विस्तार का हमारा कार्यक्रम तय योजना के अनुसार आगे बढ़ रहा है। खरखौदा प्लांट में बनने वाली कारों से वित्त वर्ष 2025-26 में हमारी बिक्री में इजाफा होगा। दस लाख यूनिट वाले प्लांट के लिए साइट को अंतिम रूप देने में थोड़ी देरी हुई है। हम इस मामले में जल्द फैसला लेने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं।'' 

सरकार और नीतियों की निरंतरता से इंडस्ट्री को लगातार मिल रहा उच्च वृद्धि का भरोसा

इसके अलावा उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था पर बातचीत करते हुए कहा कि भारत ने तेज आर्थिक वृद्धि और लोकतांत्रिक राजनीतिक व्यवस्था के बीच विरोधाभास को गलत साबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार और नीतियों की निरंतरता से इंडस्ट्री को लगातार उच्च वृद्धि का भरोसा मिलता है। भार्गव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित कंपनी की वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों से कहा कि भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रियाएं इसे एक सतत और अधिक समतापूर्ण समाज की ओर ले जाएंगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement