Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti ने Grand Vitara का डोमिनियन एडिशन लॉन्च किया, जानें इस मॉडल में क्या नया और कीमत कितनी?

Maruti ने Grand Vitara का डोमिनियन एडिशन लॉन्च किया, जानें इस मॉडल में क्या नया और कीमत कितनी?

ग्रैंड विटारा का मुकाबला, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाइराइडर, स्कोडा कुशाक, फोक्सवैगन टाइगुन, टाटा कर्व और सिट्रोएन बेसॉल्ट से है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: October 09, 2024 16:34 IST
Grand Vitara- India TV Paisa
Photo:FILE ग्रैंड विटारा

मारुति सुज़ुकी ने अपनी मिड साइज SUV ग्रैंड विटारा का नया डोमिनियन एडिशन लॉन्च किया है। माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और CNG दोनों वेरिएंट में अल्फा, जेटा और डेल्टा वेरिएंट में उपलब्ध ग्रैंड विटारा डोमिनियन एडिशन की कीमत क्रमशः डेल्टा, जेटा और अल्फा ट्रिम्स पर 48,599 रुपये, 49,999 रुपये और 52,699 रुपये अधिक है। हालांकि, इस कीमत में ग्राहकों को कॉम्प्लीमेंट्री एक्सेसरी किट समेत कई कस्टमाइजेशन विकल्प ग्राहकों को मिलेंगे। मिली जाकनारी के अनुसार, डोमिनियन एडिशन में कॉम्प्लीमेंट्री एक्सेसरी किट के ज़रिए रेगुलर मॉडल के मुकाबले इंटीरियर और एक्सटीरियर लुक को बेहतर बनाया गया हैं। एक्सटीरियर अपग्रेड में साइड स्टेप्स, रियर स्किड प्लेट्स, बॉडी साइड मोल्डिंग और डोर वाइज़र मिलेंगे। साथ ही प्रीमियम कार केयर किट भी दिया जाएगा।

इंटीरियर में क्या बदलाव किया गया?

डोमिनियन एडिशन के ग्रैंड विटारा के इंटीरियर पर नजर डालें तो प्रीमियम डुअल-टोन सीट कवर, ऑल-वेदर 3डी मैट, एक इंटीरियर स्टाइलिंग किट और कई छोटे-छोटे बदलाव किए गए हैं तो बेहतर लग्जरी और ज़्यादा प्रीमियम केबिन अनुभव प्रदान करता है। लिमिटेड एडिशन ग्रैंड विटारा डोमिनियन अक्टूबर 2024 के महीने के लिए सभी नेक्सा शोरूम में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। ग्रैंड विटारा का मुकाबला, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाइराइडर, स्कोडा कुशाक, फोक्सवैगन टाइगुन, टाटा कर्व और सिट्रोएन बेसॉल्ट से है।

9 इंच  की टचस्क्रीन दी गई

ग्रैंट विटारा के डोमिनियन एडिशन में आपको 9 इंच  की टचस्क्रीन दी गई है। यह Android Auto और Apple Car Play का सपोर्ट करता है। इसके साथ ही डोमिनियन एडिशन में म्यूजिक सिस्टम, हवादार फ्रंट सीट, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर मिलता है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो नए एडिशन में 6 एयरबैग्स, टायर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और चाइल्ट सीट माउंट जैसे फीचर्स मिलते हैं। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की एक्स शोरूम कीमत 10.99 लाख रुपये से शुरू होती है। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement