Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Jio Things और MediaTek ने पेश की देसी टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को बनाएगी स्मार्ट

Jio Things और MediaTek ने पेश की देसी टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को बनाएगी स्मार्ट

जियो थिंग्स का ‘स्मार्ट डिजिटल क्लस्टर’ और ‘ऑपरेटिंग सिस्टम’ वास्तविक समय पर आंकड़ों का विश्लेषण करता है। वाहन पर बेहतर नियंत्रण के लिए यह उपयुक्त है।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: July 25, 2024 22:36 IST
जियो थिंग्स- India TV Paisa
Photo:FILE जियो थिंग्स

सेमीकंडक्टर बनाने वाली कंपनी मीडियाटेक और जियो प्लेटफॉर्म्स की सब्सिडियरी जियो थिंग्स ने संयुक्त रूप से दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन बाजार के लिए देश में बना ‘इंटरनेट ऑफ थिंग्स’ (IOT) प्लेटफॉर्म पेश किया है। बयान में कहा गया है कि यह प्लेटफॉर्म दोपहिया वाहन बाजार के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए ‘स्मार्ट डिजिटल क्लस्टर’ और ‘स्मार्ट मॉड्यूल’ प्रदान करेगा। जियो प्लेटफॉर्म्स के अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) किरण थॉमस ने कहा, ‘‘जियो थिंग्स वाहन उद्योग में क्रांति लाने के लिए मीडियाटेक के साथ सहयोग करके खुश है। मीडियाटेक के चिपसेट को हमारे अत्याधुनिक डिजिटल समाधान के साथ एकीकृत कर हम नए मानक स्थापित करेंगे। जो ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बना कर वाहन के क्षेत्र में नया बदलाव लाएगा।”

रियल टाइम में डेटा का करता है एनालिसिस

जियो थिंग्स का ‘स्मार्ट डिजिटल क्लस्टर’ और ‘ऑपरेटिंग सिस्टम’ वास्तविक समय पर आंकड़ों का विश्लेषण करता है। वाहन पर बेहतर नियंत्रण के लिए यह उपयुक्त है। मीडियाटेक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (कॉरपोरेट) जेरी यू ने कहा, “मीडियाटेक के दोपहिया ‘स्मार्ट डिजिटल क्लस्टर’ पर जियो थिंग्स के साथ सहयोग इंटरनेट ऑफ थिंग्स और वाहन दोनों क्षेत्रों में नवोन्मेष को लेकर हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है। यह ‘क्लस्टर 2-व्हीलर स्मार्ट डैशबोर्ड’ के भविष्य के लिए हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है।” 

जियो एयरफाइबर कनेक्शन पर बड़ी छूट

रिलायंस जियो 15 अगस्त तक एयरफाइबर का कनेक्शन लेने पर 1,000 रुपये का स्थापना (इंस्टालेशन) शुल्क नहीं लेगी। कंपनी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि इससे शुरुआती स्तर के प्लान पर 30 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। कंपनी ने जून, 2024 कर तिमाही में पूरे भारत में 11 लाख से अधिक नए एयरफाइबर कनेक्शन जोड़े थे। सूत्र ने कहा, “जियो 26 जुलाई से 15 अगस्त तक सभी प्लान पर 1,000 रुपये का स्थापना शुल्क माफ करेगी। शुरुआती स्तर के प्लान के लिए यह जियोएयरफाइबर प्लान पर 30 प्रतिशत की छूट होगी।” उन्होंने कहा कि जियो एयरफाइबर कनेक्शन लेने वाले ग्राहकों को कम से कम तीन महीने के लिए भुगतान करना होगा। कंपनी विभिन्न मूल्य श्रेणियों में डाउनलोड गति सीमा के आधार पर मासिक, त्रैमासिक, अर्ध-वार्षिक और वार्षिक योजनाएं प्रदान करती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement