Wednesday, July 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ऐसी बाइक कभी देखी ना होगी... Hero ने पेश की The Centennial, सिर्फ 100 लोगों को मिलेगी वो भी नीलामी से

ऐसी बाइक कभी देखी ना होगी... Hero ने पेश की The Centennial, सिर्फ 100 लोगों को मिलेगी वो भी नीलामी से

The centennial : डॉ. बृजमोहन लाल मुंजाल की 101वीं जयंती के अवसर पर कंपनी इन मोटरसाइकिल को अपने कर्मचारियों, सहयोगियों, कारोबार साझेदारों एवं हितधारकों को नीलाम करेगी।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: July 02, 2024 19:00 IST
The Centennial- India TV Paisa
Photo:FILE The Centennial

दुनिया की सबसे बड़े मोटरसाइकिल एवं स्कूटर मैन्युफैक्चरर हीरो मोटोकॉर्प ने अपने संस्थापक चेयरमैन डॉ. बृजमोहन लाल मुंजाल की याद में एक खास मोटरसाइकिल द सेंटेनियल (The Centennial) को पेश किया है। ‘द सेंटेनियल’ को मोटरसाइकिल के संग्रहकर्ताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसे बड़ी ही सावधानी से हाथों से तैयार किया गया है, जो इसके बेहद खास होने और अनूठे शिल्प कौशल का प्रतीक है। हीरो मोटोकॉर्प ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि इसकी केवल 100 बाइक्स ही तैयार की गई हैं, जिन्हें केवल इनविटेशन पर ही उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी आपूर्ति सितंबर, 2024 में शुरू होगी।

इन लोगों को नीलाम होंगी ये बाइक्स

कंपनी ने कहा, ‘‘डॉ. बृजमोहन लाल मुंजाल की 101वीं जयंती के अवसर पर कंपनी इन मोटरसाइकिल को अपने कर्मचारियों, सहयोगियों, कारोबार साझेदारों एवं हितधारकों को नीलाम करेगी। इससे जुटाई गई पूंजी का इस्तेमाल समाज की भलाई के लिए किया जाएगा।’’ इस मोटरसाइकिल की अवधारणा, डिजाइन और विकास भारत में हीरो सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्‍नोलॉजी (सीआईटी) और जर्मनी में हीरो टेक सेंटर (टीसीजी) के वैश्विक विशेषज्ञों ने किया है।

ये हैं खास फीचर्स

इस बाइक में बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस  के लिए हल्का अल्युमीनियम स्विंगआर्म है। गाड़ी की मजबूती के लिए नया डिजाइन किया गया कार्बन फाइबर बॉडी पैनल है। यह बाइक पूरी तरह से एडजस्टेबल मोनो-शॉक और डंपिंग एडजस्टमेंट के साथ 43-मिमी अपसाइड-डाउन फ्रंट सस्पेंशन से लैस है। एक विशिष्‍ट, डीप एग्जॉस्ट नोट एक्रापोविक द्वारा बेहतरीन कार्बन फाइबर और टाइटेनियम एग्जॉस्ट सिस्टम से निकलता है, जिसे शानदार परफॉरमेंस के लिए ट्यून किया गया है। कार्बन फाइबर सीट काउल और साइड कवर पर मिल्ड अल्युमीनियम स्पेशल एडिशन नंबर वाली बैजिंग वाली सोलो सीट बाइक की सुंदरता बढ़ाती है। डायमंड-कट अलॉय व्हील्स सहित इंजन और फ्रेम की पेंट स्कीम में हर बारीकी पर ध्यान दिया गया है। ‘द सेंटेनियल’ का कर्ब वेट महज 158 किलोग्राम है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement