Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 10 लाख से कम कीमत में खरीदें Sunroof वाली ये 5 दमदार SUV, कमाल के फीचर्स से भी है लैस

10 लाख से कम कीमत में खरीदें Sunroof वाली ये 5 दमदार SUV, कमाल के फीचर्स से भी है लैस

अब​ सिर्फ महंगी गाड़ी में ही सनरूफ नहीं आती। आप 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली एसयूवी में भी सनरूफ का मजा ले सकते हैं।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 26, 2024 9:39 IST
SUV With Sunroof - India TV Paisa
Photo:FILE सनरूफ वाली एसयूवी

त्योहारी सीजन में बहुत सारे लोग नई गाड़ी खरीदते हैं। अगर आप भी नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह सबसे बेहतरीन समय होता है। ऑटो कंपनियां बिक्री बढ़ाने के लिए डिस्काउंट भी ऑफर करती है। आज हम आपको 10 लाख रुपये से कम कीमत में 5 वैसे एसयूवी के बारे में बता रहे हैं जिसमें आपको सनरूफ भी मिल रहा है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि आज के समय में सनरूफ वाली गाड़ियों की मांग सबसे अधिक है। इसकी लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि अब हर कार निर्माता इसे अपने वाहन में शामिल कर रहा है। आइए SUV कैटेगरी में देखें कि कौन सी गाड़ी 10 लाख रुपये से कम कीमत में सनरूफ के साथ मिल रही है। 

टाटा पंच: कीमत 8.35 लाख रुपये से शुरू 

टाटा की पंच में सनरूफ के कई वेरिएंट उपलब्ध हैं। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 8.35 लाख रुपये से शुरू होती है। पंच में 1.2-लीटर इंजन लगा है जो 86.5 बीएचपी और 115 एनएम का टॉर्क देता है। पंच दो ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आता है: एक 5-स्पीड मैनुअल और एक एएमटी।

महिंद्रा 3X0: कीमत 8.99 लाख रुपये से शुरू

महिंद्रा 3X0 में सिंगल पैनल और पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है, जो टॉप-मॉडल के लिए खास है। MX2 प्रो में सिंगल-पैनल सनरूफ है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.99 लाख रुपए है। MX3 और MX3 प्रो में भी सिंगल-पैनल सनरूफ शामिल है, जिनकी एक्स-शोरूम कीमत क्रमशः 9.49 लाख रुपए और 9.99 लाख रुपए है। तीनों पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपए से कम है और इनमें 80 बीएचपी 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है जो 200 एनएम का टॉर्क देता है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

हुंडई वेन्यू: कीमत 9.36 लाख रुपये से शुरू 

हुंडई वेन्यू 10 लाख रुपये से कम कीमत में सनरूफ वाले दो वेरिएंट पेश करती है। किफायती S+ मॉडल की कीमत 9.36 लाख रुपये है, और S(O)+ वेरिएंट 9.99 लाख रुपये, एक्स-शोरूम में उपलब्ध है। दोनों ट्रिम्स 1.2-लीटर इंजन से लैस हैं जो 82 बीएचपी और 113 एनएम का टॉर्क देता है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

हुंडई एक्सटर: कीमत 8.23 ​​लाख रुपये से शुरू 

हुंडई एक्सटर में आपको सनरूफ का विकल्प मिल रहा है। हुंडई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की इस माइक्रो एसयूवी के SX वेरिएंट से सनरूफ प्रदान करता है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.23 ​​लाख रुपये है। एक्सटर में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है, जिसका आउटपुट 82 बीएचपी और 113.8 एनएम है। यह दो ट्रांसमिशन विकल्पों-5-स्पीड मैनुअल और AMT के साथ उपलब्ध है। फीचर्स की बात करें ते इसमें सारे जरूरी के फीचर्स पहले से लोडेड हैं।

किआ सोनेट: कीमत 8.29 लाख रुपये से शुरू 

किआ भी सोनेट में अब सनरूप दे रही है। किआ सोनेट की सनरूफ रेंज HTE(O) मॉडल से शुरू होती है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.29 लाख रुपये है। HTE(O) के अलावा, HTK(O) ट्रिम भी इलेक्ट्रिक सनरूफ से लैस है और इसकी कीमत 9.37 लाख रुपये है। दोनों वेरिएंट में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 82 बीएचपी और 115 एनएम का टॉर्क देता है, जिसे विशेष रूप से 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement