Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. BSA Gold Star 650 : इंडियन मार्केट में लॉन्च हुई यह धांसू बाइक, ₹2.99 लाख में मिले रहे हैं जबरदस्त फीचर्स

BSA Gold Star 650 : इंडियन मार्केट में लॉन्च हुई यह धांसू बाइक, ₹2.99 लाख में मिले रहे हैं जबरदस्त फीचर्स

बीएसए गोल्ड स्टार 650 ने 2021 में ब्रिटेन में वापसी की, वर्तमान में यूरोप, तुर्की, न्यूजीलैंड और फिलीपींस में बेची जा रही है।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: August 15, 2024 19:00 IST
बीएसए गोल्ड स्टार- India TV Paisa
Photo:FILE बीएसए गोल्ड स्टार

BSA Goldstar 650 : महिंद्रा ग्रुप के स्वामित्व वाले प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल ब्रांड बीएसए (BSA) ने गुरुवार को 652 सीसी गोल्ड स्टार 650 मॉडल पेश करते हुए भारत में अपनी शुरुआत की। दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 2.99 लाख रुपये है। दुनिया की सबसे पुरानी मोटरसाइकिल कंपनियों में से एक बर्मिंघम स्मॉल आर्म्स कंपनी (बीएसए) का 2016 में महिंद्रा ग्रुप की प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांच क्लासिक लीजेंड्स ने अधिग्रहण किया था। क्लासिक लीजेंड्स देश में जावा और येजदी मोटरसाइकिलें बेचती है।

इन देशों में बेची जा रही यह बाइक

बीएसए गोल्ड स्टार 650 ने 2021 में ब्रिटेन में वापसी की, वर्तमान में यूरोप, तुर्की, न्यूजीलैंड और फिलीपींस में बेची जा रही है। महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस मौके पर कहा, "बीएसए को भारत में लाना विश्व मोटरसाइकिल इतिहास के एक हिस्से को भारत के साथ साझा करना है। युद्ध की आग में निर्मित ब्रांड बीएसए की अदम्य भावना, नए गोल्ड स्टार में समाहित है।" कंपनी ने कहा कि बीएसए ब्रांड जल्द ही अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान के बाजारों में भी प्रवेश करने वाला है।

क्या हैं फीचर्स

कंपनी ने बाइक में 652 सीसी की क्षमता का 4-वॉल्व, डीओएचसी सिंगल-सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है। यह 45bhp की पावर और 55Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स हैं। यह बाइक 160 किमी/घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में ट्वीन शॉक ऑब्जर्वर दिया गया है। यह बाइक कंपनी के अधिकृत डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। रेट्रो-मॉर्डन डिजाइन के साथ आने वाली इस बाइक का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड के शॉटगन से है, जिसकी कीमत 3.59 लाख रुपये से शुरू होती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement