Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अमेजन इंडिया के फ्लीट में शामिल होंगी 10,000 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, इस कंपनी के साथ हुई पार्टनरशिप

अमेजन इंडिया के फ्लीट में शामिल होंगी 10,000 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, इस कंपनी के साथ हुई पार्टनरशिप

जेंटारी ग्रीन मोबिलिटी ईवी फ्लीट के बेहतर संचालन और रखरखाव को सुनिश्चित करने के लिए डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स (डीएसपी) को फ्लीट मैनेजमेंट सर्विसेज प्रदान करेगा। अमेजन इंडिया ने कहा कि इस पार्टनरशिप से डिलीवरी सेवा प्रदाताओं (डीएसपी) को अमेजन डिलीवरी के लिए ज्यादा इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर गाड़ियों तक पहुंच प्राप्त होगी।

Edited By: Sunil Chaurasia
Published on: August 12, 2024 15:07 IST
अमेजन इंडिया के फ्लीट में शामिल होंगे 10,000 इलेक्ट्रिक वाहन- India TV Paisa
Photo:REUTERS अमेजन इंडिया के फ्लीट में शामिल होंगे 10,000 इलेक्ट्रिक वाहन

दिग्ग्ज अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की भारतीय सब्सिडरी कंपनी अमेजन इंडिया ने अपने ईवी डेप्लॉयमेंट प्रोग्राम के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी जेंटारी के साथ स्ट्रेटजिक पार्टनरशिप की है। अमेजन इंडिया का लक्ष्य साल 2025 तक डिलीवरी के लिए 10,000 इलेक्ट्रिक गाड़ियों का विशाल फ्लीट तैयार करना है। अमेजन इंडिया ने कहा कि इस पार्टनरशिप के तहत जेंटारी ग्रीन मोबिलिटी बिजनेस अगले 3 सालों में ई-कॉमर्स कंपनी के लिए इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीदेगी और उनकी तैनाती भी करेगी।

डीएसपी को फ्लीट मैनेजमेंट सर्विसेज भी देगी कंपनी

इसके साथ ही जेंटारी ग्रीन मोबिलिटी ईवी फ्लीट के बेहतर संचालन और रखरखाव को सुनिश्चित करने के लिए डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स (डीएसपी) को फ्लीट मैनेजमेंट सर्विसेज प्रदान करेगा। अमेजन इंडिया ने कहा कि इस पार्टनरशिप से डिलीवरी सर्विस प्रोवाइडर्स (डीएसपी) को अमेजन डिलीवरी के लिए ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर गाड़ियों तक पहुंच प्राप्त होगी। 

डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स को मजबूत बनाना अमेजन इंडिया का लक्ष्य

अमेजन इंडिया के वाइस चेयरमैन (ऑपरेशन) अभिनव सिंह ने कंपनी के प्लान और उद्देश्यों को लेकर कहा, ''हमारा लक्ष्य अपने डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स को सही इलेक्ट्रिक गाड़ियों, एंड-टू-एंड व्हीकल लाइफ साइकल मैनेजमेंट सर्विस, साथ ही चार्जिंग और पार्किंग की सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करके उन्हें मजबूत बनाना है।'' अमेजन इंडिया अभी देश भर के करीब 400 शहरों में बिजनेस कर रहा है।

2023 के अंत तक 7,200 से भी ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियां तैनात तक चुकी है कंपनी

अभिनव सिंह ने कहा कि अमेजन इंडिया साल 2023 के अंत तक भारत में 7,200 से भी ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियों तैनात कर चुकी है और वे अब साल 2025 तक घरेलू बाजार में 10,000 इलेक्ट्रिक गाड़ियां तैनात करने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में अच्छी तरह से आगे बढ़ रही है। बताते चलें कि जेंटारी ग्रीन मोबिलिटी, मलेशिया की एनर्जी कंपनी Petronas की ही एक कंपनी है। 

पीटीआई इनपुट्स के साथ

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement