कंपनी ने एक बयान में बताया कि ईजीआर तकनीक को 2010 में अपनाया गया था। यह लघु और मध्यम श्रेणी के वाणिज्यिक वाहनों की जरूरत को पूरा करते हैं जबकि एससीआर को 2014 में अपनाया गया जो मध्यम और भारी श्रेणी के वाणिज्यिक वाहनों में काम आते हैं। एससीआर के स्तर को बढ़ाया जा सकता है जो टाटा मोटर्स को बीएस-6 मानक के अनुरूप वाहन पेश करने में मदद करेगा जिन्हें अप्रैल 2020 से परिचालन में लाया जाना है।
कंपनी के वाणिज्यिक वाहन विभाग के कार्यकारी निदेशक रविंद्र पिशारोडी ने बताया कि दोनों ही इंजन को टाटा-क्युमिन्स ने विकसित किया है। यह टाटा मोटर्स और अमेरिका की क्युमिन्स इंक का संयुक्त उपक्रम है।