नई दिल्ली। मारुति सुजुकी की अर्बन कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा की बिक्री एक लाख के पार पहुंच गई है। कंपनी के लिए घरेलू बाजार में ब्रेजा की बिक्री मील का पत्थर साबित हुई है। मारुति ने मार्च 2016 में इस एसयूवी को बाजार में उतारा था। विटारा ब्रेजा अपने स्पोर्टी और ग्लैमरस स्टाइल के साथ बेहतर माइलेज की वजह से कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में ये मुकाम हासिल करने में कामयाब हुई है।
इंडिया में हुई ब्रेजा की डिजाइनिंग और डेवलोपमेंट
- सुजुकी की कोर टेक्नोलॉजी और ग्लोबल वेहिकल डेवलोपमेंट प्रोसेस का इस्तेमाल करते हुए ब्रेजा की डिजाइनिंग और डेवलोपमेंट भारत में हुई है।
- ब्रेजा भारत की पहली ऑफसेट और साइड इंपैक्ट क्रैश टेस्ट सर्टिफाइड कार है।
- भारत में यह नियम अक्टूबर 2017 में लागू होगा।
मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्स) आर एस कलसी ने कहा कि विटारा ब्रेजा मारुति के लिए गेम चेंजर साबित हुई है। उन्होंने कहा कि अपनी बोल्ड और स्पोर्टी लुक, फीचर्स की वजह से कॉम्पैक्ट एसयूवी सेमेंट में जगह बनाई है।
फरवरी में मारुति सुजुकी की बिक्री 11.1% बढ़ी
- फरवरी महीने में मारुति सुजुकी की बिक्री 11 फीसदी से ज्यादा बढ़ी है।
- फरवरी में मारुति सुजुकी की बिक्री 11.1 फीसदी बढ़कर 1.30 लाख यूनिट रही है।
- पिछले साल फरवरी में मारुति सुजुकी ने कुल 1.17 लाख वाहन बेचे थे।
- मारुति सुजुकी के एक्सपोर्ट में भी उछाल देखने को मिला है।
- सालाना आधार पर फरवरी में मारुति सुजुकी का एक्सपोर्ट 2.2 फीसदी बढ़कर 9545 यूनिट रहा है।
- पिछले साल फरवरी में मारुति सुजुकी ने 9336 वाहनों का एक्सपोर्ट किया था।