नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपने लोकप्रिय हैचबैक Ritz की बिक्री बंद कर दी है। 2009 में लॉन्च हुई कार Ritz पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में आ रही थी। अब तक लगभग 4 लाख Ritz की बिक्री हो चुकी है।
यह भी पढ़ें :Tata मार्च में लॉन्च कर सकती है Tiago का नया और अडवांस्ड वर्जन, जानें कीमत और फीचर्स के बारे में
मारुति सुजुकी के प्रवक्ता ने कहा
- अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को रिफ्रेश करने के क्रम में हम लगातार इसकी समीक्षा करते हैं और नए मॉडल पेश करते हैं।
- उन्होंने कहा कि Ritz मारुति सुजुकी के सफल मॉडल में से एक था।
- इस मॉडल ने आधुनिक कॉम्पैक्ट कारों के बीच कंपनी की उपस्थिति मजबूत करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
यह भी पढ़ें : Tata Motors ला रही है हवा से चलने वाली कार, 70 रुपए में तय करेगी 200 किमी का सफर
अगले 10 साल तक उपलब्ध होंगे Ritz के स्पेयर पार्ट्स
- मारुति सुजुकी इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी अगले 10 साल तक Ritz के स्पेयर पार्ट्स और सर्विस उपलब्ध कराने को लेकर प्रतिबद्ध है।
- कॉम्पैक्ट कार की श्रेणी में कंपनी अभी इग्निस, स्विफ्ट, सेलेरियो, डिजायर और बलेनो बेच रही है।
- इनकी बिक्री में पिछले महीने 25.2 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया।
- कंपनी ने पिछले साल के समान महीने में कंपनी ने 44,575 कारें बेची थीं जबकि इस साल यह संख्या 55,817 रही।