नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने आज बताया कि उसके फ्लैगशिप 125 सीसी स्कूटर ग्रेजिया की बिक्री एक लाख यूनिट के आंकड़े को पार कर चुकी है। ग्रेजिया ने यह उपलब्धि अपने लॉन्चिंग से पांच माह की कम अवधि में ही हासिल कर ली है।
होंडा ने एडवांस्ड अर्बन स्कूटर ग्रेजिया को 8 नवंबर 2017 को राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया था। इसे इस तरह की प्रतिक्रिया मिली कि अपने लॉन्चिंग महीने में ही इसने भारत के शीर्ष 10 सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर की सूचि में अपना स्थान बना लिया। इसके बाद हर महीने इसकी बिक्री लगातार बढ़ती रही।
इस रिकॉर्ड उपलब्धि पर बोलते हुए, श्री यादविंदर सिंह गुलेरिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, बिक्री एवं विपणन, ने कहा, “सेगमेंट में पहली बार पेश किए गए इन्नोवेटिव फीचर्स जैसे एलईडी हेड लैम्प, 3 स्टेप ईको स्पीड इंडीकेटर के साथ फुली डिजिटल मीटर और आधुनिक स्टाइल इसे सबसे अलग बनाता है। युवा शहरी ग्राहकों की अभूतपूर्व प्रतिक्रिया इस बात की पुष्टि करती है कि उन्नत, स्टाइलिश, शक्तिशाली और सुविधाजनक स्कूटर खरीदने की इच्छा रखने वाले अधिक से अधिक युवा अब ग्रेजिया खरीद रहे हैं।”
ग्रेजियो भारत का ऐसा पहला स्कूटर है जो फैक्टरी फिटेड विशेषरूप से डिजाइन किए गए एलईडी लैम्प, टेकोमीटर के साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन और 3 स्टेप ईको-स्पीड इंडीकेटर के साथ आता है। ग्रेजिया में है सीट ओपनर स्विच के साथ 4 इन 1 लॉक, मोबाइल फोन के लिए यूटीलिटी पॉकेट, ऑप्शनल स्मार्टफोन चार्जर और अधिकतम लेग स्पेस के साथ कर्व्ड इनर बोर्ड पैनल वाली आरामदायक सीट।
इसकी तरासी गई टेल लैम्प, स्पिलिट ग्रैब रेल, थ्री-टोन स्पाइकी हेड और प्रीमियम ब्लैक एलॉय व्हील इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। ग्रेजिया 6 रंगो और तीन संस्करणों (स्टैंडर्ड/स्टैंडर्ड एलॉय/ डीलक्स) में 58,133 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है।