नई दिल्ली। हुंडई ने अपनी लोकप्रिय और बहुप्रतीक्षित नई फैमिली कार new 2018 Hyundai Santro (सैंट्रों) को आज भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया। इस कार को हुंडई के ब्रांड एम्बेस्डर शाहरुख खान ने लॉन्च किया। 1.1 लीटर इंजन वाली यह नई सैंट्रो सभी आधुनिक फीचर्स से लैस है, जो इसे हर परिवार की पसंदीदा कार बनाने में मदद करेंगे।
नई सैंट्रो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। हुंडई ने इसे कंपनी फिटेड सीएनजी के साथ भी लॉन्च किया है। इसमें रियल वेंट एसी, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और रिवर्स कैमरा जैसे लग्जरी फीचर्स के साथ ही साथ डबल टोन इंटीरियर दिया गया है।
नई हुंडई सैंट्रो पांच वेरिएंट डीलाइट, इरा, मैग्ना, स्पोर्ट और एस्टा में आएगी। पेट्रोल वर्जन में डीलाइट की एक्स-शोरूम कीमत 3,89,900 रुपए है। इरा की कीमत 4,24,900 रुपए, मैग्ना की 4,57,900 रुपए, स्पोर्ट की 4,99,900 रुपए और एस्टा की कीमत 5,45,900 रुपए है। पूरे भारत में कीमत एक समान होगी।
ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ नई सैंट्रो केवल दो वेरिएंट मैग्ना और स्पोर्ट में आएगी, जिसकी कीमत क्रमश: 5,18,900 रुपए और 5,46,900 रुपए होगी। सीएनजी के साथ भी सैंट्रो केवल दो वेरिएंट मैग्ना और स्पोर्ट में आएगी, जिसकी कीमत क्रमश: 5,23,900 रुपए और 5,64,900 रुपए होगी। हुंडई मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स) विकास जैन ने बताया कि यह कीमत पहले 50,000 ग्राहकों के लिए है, इसके बाद इसमें संशोधन हो सकता है।
सुरक्षा फीचर्स में एबीएस और ईबीडी तथा इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक शामिल हैं। नई सैंट्रो मिड सेगमेंट में मारुति सुजुकी की वैगन आर, सेलेरियो और टाटा मोटर्स की टियागो से प्रतिस्पर्धा करेगी। इस खंड में मासिक बिक्री का आंकड़ा 30,000 इकाई का है। पहली बार सैंट्रो कार सितंबर, 1998 में कंपनी के चेन्नई कारखाने से बाहर आई थी। इस मॉडल को पेश करने के बाद कंपनी ने देश में इसकी 13 लाख इकाइयां बेची थीं।