Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. त्रिपुरा
  4. भारी बारिश ने मचाई तबाही, भूस्खलन से एक ही परिवार की तीन लोगों सहित 5 की मौत; CM ने जताया दुख

भारी बारिश ने मचाई तबाही, भूस्खलन से एक ही परिवार की तीन लोगों सहित 5 की मौत; CM ने जताया दुख

पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में लागतार बारिश के बाद कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं। भूस्खलन की वजह से एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित कुल 5 लोगों की मौत हो गई है।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 20, 2024 17:19 IST
भूस्खलन से एक ही परिवार की तीन लोगों सहित 5 की मौत।- India TV Hindi
Image Source : 01NDRF (X) भूस्खलन से एक ही परिवार की तीन लोगों सहित 5 की मौत।

अगरतला: त्रिपुरा में लगातार बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लागातार बारिश के चलते राज्य में तीन जगहों पर भूस्खलन के मामले सामने आए हैं। वहीं भूस्खलन की इन घटनाओं में एक ही परिवार के तीन लोगों सहित पांच लोगों की मौत हो गई है। वहीं एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। पुलिस ने मंगलवार को घटना के बारे में जानकारी दी।

एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

शांतिरबाजार के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट अभेदानंद बैद्य ने बताया कि दक्षिण त्रिपुरा जिले के देबीपुर में सोमवार रात को भारी भूस्खलन की घटना हुई। इस हादसे में एक घर गिर गया, जिससे एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान त्रिसंकर चकमा, उनकी पत्नी रजनी और उनकी बेटी बिनीता के रूप में की गई है।

गुमटी में एक की मौत, एक लापता

वहीं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) बीबी दास ने बताया कि सोमवार को गुमटी जिले के कारबुक क्षेत्र में भूस्खलन हुआ। इस घटना में 52 वर्षीय माउई रियांग की मौत हो गई, जबकि एक अन्य ग्रामीण लापता हो गया है। लापता ग्रामीण की तलाश की जा रही है। वहीं एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि 19 अगस्त को खोवाई जिले के चंपलाई इलाके में एक 14 वर्षीय लड़के की उसके घर पर मिट्टी का ढेर गिरने से मौत हो गई।

सीएम ने जताया दुख

वहीं मुख्यमंत्री माणिक साहा ने मंगलवार को जिला प्रशासन को सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता देने और प्राकृतिक आपदा के प्रभाव को कम करने के लिए उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सीएम मणिक साहा ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "भारी बारिश के कारण, दक्षिण त्रिपुरा और अन्य जिलों के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। इससे प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए राहत केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिला प्रशासन को सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता देने और राहत देने के लिए उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

कॉलेज की 100 से ज्यादा लड़कियों से गैंगरेप, एक को छोड़ने के लिए रखते थे दूसरी लाने की शर्त; 32 साल बाद आया फैसला

Video: बदलापुर में बढ़ा बवाल, स्कूल में की गई तोड़फोड़; छोड़े गए आंसू गैस के गोले, पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने-सामने

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tripura News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement