Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. त्रिपुरा
  4. बॉर्डर पार कर अवैध रूप से भारत में घुस रहे थे बांग्लादेशी नागरिक, 18 गिरफ्तार

बॉर्डर पार कर अवैध रूप से भारत में घुस रहे थे बांग्लादेशी नागरिक, 18 गिरफ्तार

पड़ोसी देश बांग्लादेश से भारत में घुस रहे 18 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। इस अलावा 5 भारतीय मददगारों को भी गिरफ्तार किया गया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 19, 2024 21:58 IST
18 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : PEXELS/REPRESENTATIVE IMAGE 18 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार।

अगरतला: बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद काफी संख्या में बांग्लादेश के नागरिक वहां से निकलने की जुगत में लगे हुए हैं। इस बीच बांग्लादेश से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुस रहे 18 बांग्लादेशी नागरिकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि ये सभी बांग्लादेशी नागरिक त्रिपुरा की सीमा में प्रवेश करने के प्रयास के दौरान गिरफ्तार किए गए। दरअसल, त्रिपुरा में तीन स्थानों से 18 बांग्लादेशी नागरिकों और पांच भारतीय मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

5 भारतीय मददगार भी गिरफ्तार

सहायक महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) अनंत दास ने एक बयान में कहा कि गुमटी जिले के लाम्प्रापारा में बांग्लादेशी नागरिकों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस की टीमों ने कार्रवाई करते हुए रविवार को छापेमारी की। पुलिस की छापेमारी के दौरान आठ बांंग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा शनिवार रात को पश्चिम त्रिपुरा जिले के सिधाई इलाके से 7 बांग्लादेशी नागरिकों और 5 भारतीय मददगारों को गिरफ्तार किया गया।

बीएसएफ के साथ गश्त जारी

आगे बताया गया कि एक अलग अभियान में, सोमवार को पश्चिम त्रिपुरा में एमबीबी हवाईअड्डा क्षेत्र से तीन बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया। सहायक महानिरीक्षक अनंत दास ने कहा कि गिरफ्तारियां बांग्लादेश में हालिया राजनीतिक बदलावों के बाद किसी भी घुसपैठ के प्रयास को रोकने के उद्देश्य से सीमा पर कड़ी निगरानी का हिस्सा थीं। उन्होंने आगे कहा, "सीमा पर निगरानी बढ़ने के कारण 18 बांग्लादेशी नागरिकों की गिरफ्तारी संभव हो सकी है। हम बीएसएफ कर्मियों के साथ समन्वय में गश्त जारी रखेंगे।"

बाग्लादेश में हुआ तख्तापलट

बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश में काफी राजनीति उथल-पुथल देखी गई। इस राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बांग्लादेश में तख्तापलट भी देखी गई। वहीं अब तख्तापलट के बाद बांग्लादेश के तमाम नागरिक देश छोड़कर भारत में घुसने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि भारत-बांग्लादेश की सीमा पर तैनाती बढ़ा दी गई है। वहीं बीएसएफ के साथ-साथ राज्यों की पुलिस भी लगातार सीमावर्ती इलाकों में गश्त कर रही हैं। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

इटली में तूफान के बीच जहाज डूबने के बाद 'ब्रिटेन के टेक टाइकून' माइक लिंच लापता, पत्नी सुरक्षित

पूरी दुनिया को चौंकने वाले हैं PM मोदी, रूस के बाद अब 23 अगस्त को जाएंगे यूक्रेन; बयान जारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tripura News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement