Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. त्रिपुरा
  4. बॉर्डर पार कर भारत में घुसे 11 बांग्लादेशी, चेन्नई-अहमदाबाद जाने की थी प्लानिंग, तभी रेलवे स्टेशन से हुए गिरफ्तार

बॉर्डर पार कर भारत में घुसे 11 बांग्लादेशी, चेन्नई-अहमदाबाद जाने की थी प्लानिंग, तभी रेलवे स्टेशन से हुए गिरफ्तार

गिरफ्तार सभी बांग्लादेशियों ने अवैध तरीके से भारत में प्रवेश किया है। 11 बांग्लादेशियों के साथ 3 भारतीयों को भी गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों ने अवैध बांग्लादेशियों को भारत में घुसने पर मदद की है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 22, 2024 19:29 IST
अवैध तरीके से भारत में घुसे बांग्लादेशी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अवैध तरीके से भारत में घुसे बांग्लादेशी

वैध दस्तावेजों के बिना भारत में दाखिल होने के आरोप में 11 बांग्लादेशियों को त्रिपुरा से गिरफ्तार किया गया। राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) ने यह जानकारी दी। जीआरपी के एक अधिकारी ने बताया कि इन बांग्लादेशियों की घुसपैठ में मदद करने के आरोप में तीन भारतीय को भी पकड़ा गया है। 

रेलवे स्टेशन से हुए सभी गिरफ्तार

जीआरपी अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए जीआरपी की टीम ने शनिवार शाम अगरतला रेलवे स्टेशन पर इन बांग्लादेशियों को पकड़ा। उन्होंने बताया कि ये ट्रेन से चेन्नई और अहमदाबाद जाने की योजना बना रहे थे। 

चेन्नई और अहमदाबाद के जाने की थी प्लानिंग

प्रभारी अधिकारी तपन दास ने बताया कि इन बांग्लादेशियों को हिरासत में लेकर अगरतला जीआरपी थाना ले जाया गया। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पकड़े गए बांग्लादेशियों ने बताया कि उन्होंने अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार की है। सभी बांग्लादेशी अवैध रूप से चेन्नई व अहमदाबाद जाने की योजना बना रहे थे। 

3 भारतीय मददगार भी गिरफ्तार

दास ने बताया कि इन 11 बांग्लादेशियों और उनके तीन भारतीय मददगारों को पुलिस हिरासत में लेने के लिए रविवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। इन सभी बांग्लादेशियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसके पहले भी कई घुसपैठिए पकड़े गए

बता दें कि पिछले कई महीनों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर अवैध रूप से घुसे बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके पहले भी बड़ी संख्या में बांग्लादेशियों को रेलवे स्टेशन से ही गिरफ्तार किया गया था। तब पुलिस ने अवैध बांग्लादेशियों को कोर्ट में पेश कर कानूनी कार्रवाई की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tripura News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement