Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. मणिपुर
  4. मणिपुर में तीन दिन से बरामद हो रहे हथियार, M-16 राइफल और स्टेन गन सहित 12 मोर्टार जब्त

मणिपुर में तीन दिन से बरामद हो रहे हथियार, M-16 राइफल और स्टेन गन सहित 12 मोर्टार जब्त

मणिपुर में तीन दिनों के भीतर भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद जब्त किया गया है। इसमें एक एम-16 राइफल भी शामिल है। पुलिस अधिकारियों ने देसी हथियार भी जब्त किए हैं, जिनमें हथगोले और पिस्तौल शामिल हैं।

Edited By: Shakti Singh
Published on: October 10, 2024 11:04 IST
Policemen- India TV Hindi
Image Source : PTI बरामद हथियार के साथ पुलिसकर्मी

मणिपुर में हिंसा पर लगाम लगाने के लिए सुरक्षा बल लगातार प्रयास कर रहे हैं। यहां कुछ महीने पहले हिंसा के बीच पुलिसथानों और जवानों पर हमला कर लोगों ने हथियार लूट लिए थे। पुलिस थाने से भी हथियार लूटे गए थे। हालांकि, अब लगातार हथियार बरामद किए जा रहे हैं। मणिपुर के विभिन्न हिस्सों से पिछले तीन दिनों में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किए गए हैं।

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को इंफाल पूर्व जिले के चम्फाई पहाड़ी पर एक अभियान में सुरक्षा बलों ने एक एम-16 राइफल, एक 22 राइफल, दो एसएलआर, एक देसी स्टेन गन, दो कार्बाइन, नौ एमएम की आठ देसी पिस्तौल, तीस मैगजीन तथा दो इंच के 12 मोर्टार जब्त किए। उन्होंने बताया कि जिले के लुवांगशांगबाम इलाके में एक अन्य अभियान में सुरक्षा बलों को 32 बोर की दो पिस्तौल, नौ एमएम की एक पिस्तौल, दो हथगोले और दो इंच के दो मोर्टार समेत अन्य सामान बरामद हुआ। 

कार्बाइन मशीन भी बरामद

पुलिस के अनुसार, इंफाल पश्चिम जिले के खेलाखोंग में भी मंगलवार को अभियान चलाया गया और एक एसएलआर राइफल, एक संवर्धित 303 राइफल, नौ एमएम की एक पिस्तौल, 16 कारतूस और हथगोले जब्त किए गए हैं। बिष्णुपुर जिले के गेलबुंग गांव में सोमवार को तलाशी के दौरान एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन, 12 बोर की एक सिंगल बैरल राइफल, 12 बोर की एक पिस्तौल और एक नौ एमएम कार्बाइन मशीन गन बरामद की गई, जबकि पांच डेटोनेटर और ढाई किलोग्राम आईईडी भी जब्त किया गया। पुलिस ने बताया कि चुराचांदपुर के कांगवई में छापेमारी के दौरान दो मोर्टार(‘पम्पी’), दो स्थानीय स्तर पर निर्मित हथगोले और दो देसी पिस्तौल जब्त की गईं। 

उखरुल में हिंसा के दौरान लूटे गए 80 प्रतिशत आग्नेयास्त्र बरामद

मणिपुर के उखरुल पुलिस थाने से भीड़ द्वारा लूटे गए 16 आग्नेयास्त्र बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) आई.के.मुइवा ने एक संवाददाता सम्मेलन में शनिवार को बताया कि दो गांवों के लोगों के बीच दो अक्टूबर को हुई झड़प के दौरान भीड़ ने पुलिस थाने में घुसकर 20 आग्नेयास्त्र लूट लिए थे। उन्होंने कहा, ‘‘सुरक्षा बलों, नागरिक समाज से जुड़े संगठनों (सीएसओ) और सामुदायिक नेताओं के सहयोग से 80 प्रतिशत हथियार बरामद कर लिए गए हैं।’’ (इनपुट- पीटीआई भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Manipur News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement