Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. मणिपुर
  4. मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, जिरिबाम जिले के एक गांव में उग्रवादियों ने किया हमला, सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, जिरिबाम जिले के एक गांव में उग्रवादियों ने किया हमला, सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा

मणिपुर के जिरिबाम जिले के एक गांव में उग्रवादियों ने तड़के हथियार लेकर गोलीबाजी के साथ बमबारी भी की है। सुरक्षाबलों ने गांव के लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है। सुरक्षाबलों ने गांव में अब मोर्चा संभाल लिया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 19, 2024 14:34 IST
मणिपुर में फिर भड़की हिंसा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI मणिपुर में फिर भड़की हिंसा

मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। उग्रवादियों ने जिरिबाम जिले के एक गांव में हमला कर दिया, जिसके बाद शनिवार को फिर हिंसा भड़क गई। हिंसा को बढ़ते देख स्थानीय पुलिस बल और सीआरपीएफ को मोर्चा संभालना पड़ा। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

उग्रवादियों ने बमबारी भी की

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उग्रवादियों ने आधुनिक हथियारों से तड़के करीब पांच बजे बोरोबेकरा पुलिस थाने के तहत आने वाले एक गांव को निशाना बनाया। उन्होंने बताया कि उग्रवादियों ने बमबारी भी की। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और पुलिस कर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की और दोनों ओर से भारी गोलीबारी हुई। 

गांव वालों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया

अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा जा रहा है। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फिर से हिंसा शुरू होने पर सुरक्षा बल बुजुर्ग लोगों, महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर ले जा रहे हैं। 

पर्वतीय क्षेत्र में हैं ये गांव

बता दें कि जिरिबाम शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर बोरोबेकरा घने जंगलों से घिरा है। यह एक पर्वतीय क्षेत्र है। पिछले साल मई में राज्य में जातीय हिंसा भड़कने के बाद इस इलाके में ऐसे कई हमले हुए हैं। राज्य में जारी संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान निकालने के लिए संघर्षरत मेइती और कुकी समुदायों के विधायकों के बीच नयी दिल्ली में बातचीत के कुछ दिन बाद यह हिंसा हुई है।

स्कूल में लगी आग, लाखों की संपत्ति का नुकसान

वहीं, दूसरी ओर मणिपुर में जिरिबाम के एक निजी स्कूल में आग लग जाने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को ‘कलीमनगर पार्ट 2’ क्षेत्र में स्थित 'ब्लूमिंग फ्लावर चिल्ड्रन फाउंडेशन स्कूल’ में हुई। उसने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ तथा अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पा लिया है।

भाषा के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Manipur News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement