Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. मणिपुर
  4. मणिपुर में रॉकेट हमले के बाद स्कूल बंद, रात में ड्रोन दिखने के बाद लाइट बंद कर घरों में छिपे लोग

मणिपुर में रॉकेट हमले के बाद स्कूल बंद, रात में ड्रोन दिखने के बाद लाइट बंद कर घरों में छिपे लोग

मणिपुर के विभिन्न इलाकों में रॉकेट और ड्रोन से हुए हमलों के बाद स्कूल बंद कर दिए गए हैं। वहीं लोगों में भी डर का माहौल है। इसके अलावा सुरक्षाकर्मी भी हाई अलर्ट पर हैं।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 07, 2024 6:59 IST
मणिपुर में रॉकेट हमले के बाद स्कूल बंद।- India TV Hindi
Image Source : ANI/REPRESENTATIVE IMAGE मणिपुर में रॉकेट हमले के बाद स्कूल बंद।

इंफाल: मणिपुर में एक बार फिर से शुक्रवार को रॉकेट और बम से हमलों का मामला सामने आया। इसके बाद मणिपुर सरकार ने बिष्णुपुर जिले में बम हमलों से उत्पन्न अशांति के मद्देनजर सात सितंबर को स्कूल बंद रखने की घोषणा की। शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार, छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए राज्य के सभी स्कूल सात सितंबर को बंद रहेंगे। अधिसूचना में कहा गया, ‘‘राज्य में अशांति और मौजूदा स्थिति को देखते हुए तथा छात्रों एवं शिक्षकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, सभी सरकारी और निजी स्कूलों समेत केंद्रीय विद्यालय सात सितंबर को बंद रहेंगे।’’ 

घरों में छिप गए लोग

वहीं बिष्णुपुर और इंफाल पूर्वी जिले के इलाकों में कई ड्रोन देखे जाने के बाद लोगों ने शुक्रवार रात अपने घरों की लाइटें बंद कर दीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस सप्ताह की शुरुआत में इंफाल पश्चिम जिले में दो स्थानों पर लोगों पर बम गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात बिष्णुपुर जिले के नारायणसेना, नाम्बोल कामोंग और इंफाल पूर्वी जिले के पुखाओ, दोलाईथाबी, शांतिपुर में कई ड्रोन देखे गए, जिससे लोगों में दहशत फैल गई। घबराए ग्रामीणों ने घरों की लाइटें बंद कर दीं। एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल बड़े समूहों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए आसपास के क्षेत्रों में ‘हाई अलर्ट’ पर हैं। 

रॉकेट हमले में एक की हुई मौत

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर बिष्णुपुर जिले के मोइरांग के एक आवासीय इलाके में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा किए गए बम हमले में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। यह रॉकेट पूर्व मुख्यमंत्री मैरेम्बम कोइरेंग के आवास के परिसर में गिरा था। यह दूसरा रॉकेट है जिससे शुक्रवार को जिले में हमला किया गया। पिछले कुछ दिन में हुए ‘हाई-टेक’ हमलों के बाद इंफाल घाटी क्षेत्र में तनाव फैल गया है। इससे पहले इस सप्ताह की शुरुआत में इंफाल पश्चिम जिले में दो स्थानों पर ड्रोन का इस्तेमाल कर लोगों पर बम गिराए गए थे। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री के घर पर रॉकेट हमला, 1 मौत, 5 घायल, फोरेंसिक यूनिट ने जुटाए सबूत

MP में भी भेड़िये का आतंक, एक ही परिवार के पांच लोगों पर किया हमला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Manipur News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement