Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. मणिपुर
  4. मणिपुर में उग्रवादी धनबीर गिरफ्तार, जबरन वसूली के अपराध में था शामिल

मणिपुर में उग्रवादी धनबीर गिरफ्तार, जबरन वसूली के अपराध में था शामिल

उग्रवादी की पहचान 39 वर्षीय एम. धनबीर के रूप में हुई है। उसने बताया कि वह कथित तौर पर इम्फाल और उसके आसपास जबरन वसूली के अपराध में शामिल था। पुलिस के मुताबिक, धनबीर को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 11, 2024 11:50 IST
manipur- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मणिपुर पुलिस का प्रतीकात्मक फोटो

मणिपुर के इम्फाल जिले में प्रतिबंधित ‘कांगलीपाक कम्युनिस्ट पार्टी’ (पीपुल्स वार ग्रुप) के एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि उग्रवादी की पहचान 39 वर्षीय एम. धनबीर के रूप में हुई है। उसने बताया कि वह कथित तौर पर इम्फाल और उसके आसपास जबरन वसूली के अपराध में शामिल था। पुलिस के मुताबिक, धनबीर को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था।

इस बीच, बिष्णुपुर जिले के उयोक के पास आईवीआर रोड के तलहटी वाले इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा की गई छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। पुलिस ने बताया कि छापेमारी के दौरान एक सीएमजी, नौ एमएम की एक पिस्तौल, प्वॉइंट 303 स्नाइपर राइफल, एक एसबीबीएल गन, 1.35 किलोग्राम वजन का एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), आंसू गैस के दो गोले एवं इसे दागने वाली बंदूक तथा तीन हथगोले बरामद हुए हैं।

3 दिनों के भीतर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त

इससे पहले बुधवार को इंफाल पूर्व जिले के चम्फाई पहाड़ी पर एक अभियान में सुरक्षा बलों ने एक एम-16 राइफल, एक .22 राइफल, दो एसएलआर, एक देसी स्टेन गन, दो कार्बाइन, नौ एमएम की आठ देसी पिस्तौल, तीस मैगजीन तथा दो इंच के 12 मोर्टार जब्त किए गए। पुलिस ने बताया कि जिले के लुवांगशांगबाम इलाके में एक अन्य अभियान में सुरक्षा बलों को .32 बोर की दो पिस्तौल, नौ एमएम की एक पिस्तौल, दो हथगोले और दो इंच के दो मोर्टार समेत अन्य सामान बरामद हुआ।

पुलिस के अनुसार, इंफाल पश्चिम जिले के खेलाखोंग में भी मंगलवार को अभियान चलाया गया और एक एसएलआर राइफल, एक संवर्धित .303 राइफल, नौ एमएम की एक पिस्तौल, 16 कारतूस और हथगोले जब्त किए गए हैं। बिष्णुपुर जिले के गेलबुंग गांव में सोमवार को तलाशी के दौरान एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन, 12 बोर की एक सिंगल बैरल राइफल, 12 बोर की एक पिस्तौल और एक नौ एमएम कार्बाइन मशीन गन बरामद की गई, जबकि पांच डेटोनेटर और ढाई किलोग्राम आईईडी भी जब्त किया गया। (भाषा इनपुट्स के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Manipur News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement