Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. मणिपुर
  4. मणिपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, UNLF गुट के चार उग्रवादियों को किया गिरफ्तार, कई अपराधों में थे शामिल

मणिपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, UNLF गुट के चार उग्रवादियों को किया गिरफ्तार, कई अपराधों में थे शामिल

मणिपुर पुलिस ने इंफाल जिले के चिंगमेइरोंग इलाके से चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी उग्रवादी यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (पामबेई) गुट से जुड़े हुए थे।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 28, 2024 14:09 IST
चार उग्रवादियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE/FREEPIK चार उग्रवादियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

इंफाल: मणिपुर पुलिस ने यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (पामबेई) चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि इन सभी उग्रवादियों को इंफाल पश्चिम जिले से गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस के मुताबिक ये सभी उग्रवादी विभिन्न अपराधों में शामिल थे। सभी उग्रवादियों को जिले के चिंगमेइरोंग इलाके से गिरफ्तार किया गया है। 

कई अपराधों में थे शामिल

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मणिपुर पुलिस ने इंफाल पश्चिम जिले से यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (पामबेई) के चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस नियंत्रण कक्ष द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि चारों को शुक्रवार को जिले के चिंगमेइरोंग इलाके से गिरफ्तार किया गया था। ये सभी आरोपी गोलीबारी की घटना, नागरिकों पर हमला और एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के मामले में शामिल थे।

कांगलेईपाक कम्युनिस्ट पार्टी (ताइबांगगनबा) का अपराधी गिरफ्तार

पुलिस ने शनिवार को काकचिंग जिले के तेजपुर आईवीआर से प्रतिबंधित संगठन कांगलेईपाक कम्युनिस्ट पार्टी (ताइबांगगनबा) के एक सक्रिय सदस्य को भी गिरफ्तार किया। इसमें कहा गया है कि गिरफ्तार व्यक्ति जबरन वसूली गतिविधियों में शामिल था। बता दें कि मणिपुर में जातीय संघर्षों ने एक विकट चुनौती पेश की है, जिसके लिए शांति और स्थिरता बहाल करने के लिए बहुआयामी और रणनीतिक दृष्टिकोण की आवश्यकता है।

मणिपुर में जारी है जातीय तनाव

मणिपुर का संघर्ष जातीय तनावों में गहराई से निहित है, जो विशिष्ट उग्रवाद-विरोधी परिदृश्यों से भिन्न है। संबंधित जातीय बहुलता वाले क्षेत्रों में मुख्य रूप से विशिष्ट जातियों से बने पुलिस बलों की तैनाती ने स्थिति को जटिल बना दिया है, समुदायों के बीच अविश्वास को बढ़ावा दिया है और समन्वित प्रयासों में बाधा उत्पन्न की है। इसके अलावा, सेना या असम राइफल्स के साथ समन्वय करने में पुलिस कमांडो की अनिच्छा ने परिचालन संबंधी अक्षमताएं पैदा की हैं। ज़मीनी स्तर पर प्राथमिक आवश्यकता जनता के बीच चिंता के निम्न स्तर को बनाए रखना और अशांति को बढ़ावा देने वाले भड़काने वाले सोशल मीडिया प्रचार का मुकाबला करना है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी के साथ बर्बरता, चारपाई से बांधकर पीटा और लगाया करंट; हुई मौत

बेटे की चाह में मां ने दुधमुंही बच्ची का रेता गला, हुई मौत; पुलिस के पास पहुंचा पिता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Manipur News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement