Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. मणिपुर
  4. मणिपुर में इतने दिनों के लिए बंद किया गया इंटरनेट, कई दिनों से हो रहा है प्रदर्शन

मणिपुर में इतने दिनों के लिए बंद किया गया इंटरनेट, कई दिनों से हो रहा है प्रदर्शन

मणिपुर में लॉ एंड ऑर्डर के मद्देनजर इंटरनेट बंद किया गया है। सरकार ने नोटिस जारी कर आज से इंटरनेट सर्विसेज को सस्पेंड कर दिया है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 10, 2024 17:27 IST
मणिपुर में बंद किया गया इंटरनेट- India TV Hindi
Image Source : PTI मणिपुर में बंद किया गया इंटरनेट

मणिपर सरकार ने राज्य के हालात को देखते हुए मणिपुर में एक बार फिर इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इसके लिए सरकार ने नोटिस भी जारी किया है। नोटिस में कहा गया कि कुछ दिनों से शरारती तत्व राज्य में माहौल बिगाड़ने के खातिर हेट स्पीच व हेट वीडियो शेयर कर रहे हैं, ऐसे में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब न हो इसीलिए आज तुरंत प्रभाव से इंटरनेट बैन किया जा रहा है।

5 दिन के लिए बंद

नोटिस में कहा गया कि शांति की स्थिति बनाए रखने के लिए तुरंत प्रभाव से आज यानी 10 सितंबर के 3 बजे शाम से 15 सिंतबर की शाम 3 बजे तक इंटरनेट, मोबाइल डेटा सर्विस, वीपीएन सर्विस, ब्राडबैंड सर्विस, लीज लाइन पर टेम्परेरी बैन लगाया जाता है। 

3 जिलों में लगा कर्फ्यू

गौरतलब है कि शांति बहाली की मांग को लेकर राज्य में लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है। स्थिती देखते हुए सरकार ने तीन जिलों जिसमें इंफाल पूर्व और पश्चिम जिलों में लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है, जबकि थौबल जिले में बीएनएसएस की धारा 163 (2) के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा, "जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू में छूट से संबंधित पूर्व के आदेश तत्काल प्रभाव से 10 सितंबर को सुबह 11 बजे से रद्द कर दिए गए हैं, इसलिए अगले आदेश तक तुरंत प्रभाव से इंफाल पूर्वी जिले में कर्फ्यू लगाया जा रहा है।"

वहीं, इंफाल पश्चिम के जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा, "पहले के सभी आदेशों को निरस्त करते हुए 10 सितंबर के लिए कर्फ्यू में ढील की अवधि आज सुबह 11 बजे से हटाई जाती है।" आदेश में बताया गया कि इस कर्फ्यू से मीडिया, बिजली, कोर्ट और स्वास्थ्य समेत जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है। 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Manipur News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement