Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. मणिपुर
  4. मणिपुर में हथियार और गोला-बारूद का जखीरा बरामद, राइफल से लेकर बम के गोले तक मिले

मणिपुर में हथियार और गोला-बारूद का जखीरा बरामद, राइफल से लेकर बम के गोले तक मिले

मणिपुर के कई जिलों में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। बता दें कि सूबे में पिछले कई महीनों से तनाव का माहौल बना हुआ है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 25, 2024 21:22 IST
Manipur, Manipur News, Manipur Arms Recovered- India TV Hindi
Image Source : X.COM/OFFICIAL_DGAR मणिपुर में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए।

इम्फाल: मणिपुर के इम्फाल पूर्व, थौबल और चंदेल जिलों में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान हथियार और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया। पुलिस की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में जानकारी दी गई कि तलाशी अभियान के दौरान पिस्तौल, गोले, रेडियो, कारतूस और राइफल जैसे हथियार बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि एक जांच चौकी से एख शख्स को प्लास्टिक कारतूस के कई पैकेट रखने के आरोप में भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि मणिपुर में पिछले कुछ महीनों से भारी तनाव है और छिटपुट हिंसा की घटनाएं भी होती रही हैं।

‘कार्बाइन और पोम्पी गन जैसे हथियार भी मिले’

तलाशी अभियान के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस द्वारा जारी बयान में बताया गया कि इम्फाल पूर्व जिले के लीरोंग वैफेई गांव से 4 हथगोले, एक डेटोनेटर, 9 एमएम की एक पिस्तौल और मैगजीन, .32 की एक पिस्तौल, एक बेतार रेडियो, 30 गोले, 31 खाली कारतूस, लगभग 2.5 किलोग्राम वजन का एक विस्फोटक, एक 303 राइफल, एक 12 बोर डबल बैरल गन और एक पोम्पी बंदूक बरामद हुई है। इसमें बताया गया कि थौबल जिले के बी फेनोम गांव से सुरक्षा बलों ने 9 एमएम की एक एसएमजी कार्बाइन के साथ एक मैगजीन, 2 एसएमजी कार्बाइन मैगजीन, एक हथगोला, एक डेटोनेटर, 2 आंसू गैस के गोले और 2 रेडियो सेट जब्त किए हैं।

‘56 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया’

पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि असम राइफल्स के जवानों ने सूबे के चंदेल जिले के सोंगखोम और गुंजिल गांव से एक ऑटोमैटिक हथियार (FGC-9) MK-2 (9 MM), 7 कारतूस, 2 पोम्पी मोर्टार, स्थानीय निर्मित मोर्टार (पोम्पी) बम, एक सिंगल बैरल गन और 2 रेडियो सेट बरामद किए हैं। बयान में कहा गया है कि सेनापति जिले के टी खुल्लेन नाका जांच चौकी से 56 साल के एक शख्स को 4.8 मिमी छर्रे वाले SBBL प्लास्टिक कारतूस के 9 पैकेट रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Manipur News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement