Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. मणिपुर
  4. मणिपुर: चुराचांदपुर जिले से बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा और विस्फोटक बरामद, आखिर क्या थी मंशा?

मणिपुर: चुराचांदपुर जिले से बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा और विस्फोटक बरामद, आखिर क्या थी मंशा?

मणिपुर पुलिस और असम राइफल ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर इतनी बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया है। पुलिस अब इस मामले में जांच कर रही है कि आखिर इसके पीछे की मंशा क्या थी?

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 05, 2024 14:40 IST
मणिपुर पुलिस असम राइफल ने चलाया सर्च ऑपरेशन- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मणिपुर पुलिस असम राइफल ने चलाया सर्च ऑपरेशन

पूर्वोत्तर भारत के मणिपुर राज्य में पिछले कई महीनों से हिंसा फैली हुई है। सुरक्षाबलों की टीम राज्य के अलग-अलग इलाकों में चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए है। मणिपुर पुलिस और असम राइफल्स की संयुक्त टीम ने चुराचांदपुर जिले में हथियारों का जखीरा बरामद किया है। 

संयुक्त रूप से चलाया गया तलाशी अभियान

चुराचांदपुर जिले के खेंगमोल पहाड़ी पर पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान के दौरान हथियार और विस्फोटक जब्त किए हैं। शनिवार को एक आधिकारिक बयान में ये जानकारी दी गई है।

 जिंदा गोला-बारूद, 13 इम्प्रोवाइज्ड मोर्टार शेल बरामद

संयुक्त टीम ने शुक्रवार को एक आंसू गैस गन, एक देशी 9 एमएम पिस्तौल मैगजीन के साथ, पांच 12 बोर सिंगल बैरल गन, जिंदा गोला-बारूद, 13 इम्प्रोवाइज्ड मोर्टार शेल और पांच इम्प्रोवाइज्ड भारी मोर्टार जब्त किए हैं। इतनी भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद होने के बाद अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इसके पीछे मंशा क्या थी।

आखिर क्या थी मंशा? पुलिस की टीम कर रही जांच

मणिपुर के अलग-अलग जिलों में पहले ही से हिंसा फैली हुई है। ऐसे में इतनी भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा और विस्फोटक का मिलना हिंसा फैलाने के लिए तो नहीं था। पुलिस की टीम इस मामले की जांच कर रही है।

संदिग्ध नर्सरी को किया गया नष्ट

पुलिस ने पिछले हफ्ते तामेंगलोंग जिले के कुइलोंग गांव प्राधिकरण के सदस्यों के साथ मिलकर पांच एकड़ में लगे संदिग्ध नर्सरी पॉपी (Poppy) के पौधों को नष्ट कर दिया था। इसमें कहा गया कि इन पौधों की खेती अज्ञात व्यक्तियों द्वारा की गई थी।

पीटीआई के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Manipur News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement