Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. मणिपुर
  4. ड्रोन अटैक पर आया CM बीरेन सिंह का बयान, कहा- 'ये आतंकी हमला है, मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा'

ड्रोन अटैक पर आया CM बीरेन सिंह का बयान, कहा- 'ये आतंकी हमला है, मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा'

मणिपुर में कुकी आतंकियों द्वारा ड्रोन के जरिए बम गिराए जाने की घटना के बाद सीएम बीरेन सिंह ने इसे आतंकी हमला करार दिया और कहा कि इसके जिम्मेदार लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 03, 2024 13:45 IST
Biren Singh, Biren Singh News, Manipur Drone Attack- India TV Hindi
Image Source : PTI मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह।

इंफाल: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने मंगलवार को कुकी आतंकियों द्वारा ड्रोन के जरिए आम लोगों और सुरक्षा कर्मियों पर बम गिराने की घटना की निंदा की है। उन्होंने इसे आतंकी घटना बताते हुए कहा है कि इस कायराना हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, ‘आम लोगों और सुरक्षा कर्मियों के ऊपर ड्रोन से बम गिराने की घटना आतंकी घटना है। मैं इस कायरतापूर्ण घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। मणिपुर की सरकार इस अकारण हमले को गंभीरता से लेती है और सरकार स्थानीय लोगों पर इस अकारण हमले के लिए कड़ी कार्रवाई करने को प्रतिबद्ध है।’

‘हर तरीके की हिंसा की निंदा करते हैं’

सीएम ने आगे कहा, ‘हम हर तरीके की हिंसा की निंदा करते हैं। मणिपुर के लोग हर तरीके की हिंसा, अलगाववाद और बंटवारे के खिलाफ एकजुट अवश्य रहेंगे।’ मणिपुर के पश्चिमी इंफाल जिले के सेंजम चिरांग इलाके में सोमवार को संदिग्ध कुकी आतंकियों द्वारा ड्रोन से गिराए गए बम हमले में एक 23 साल की महिला समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इससे पहले पूर्वी इंफाल जिले में एक अन्य बम हमले में कुकी आतंकियों ने सुरक्षा बलों के 3 बंकरों को नष्ट कर दिया था।

‘हमले में घायल महिला की हुई सर्जरी’

पुलिस ने इस हमले की जानकारी देते हुए बताया था कि कुकी आतंकियों द्वारा एक शक्तिशाली बम गिराने की वजह से एक महिला समेत 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इंफाल के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां डॉक्टरों ने महिला की सर्जरी की है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, रविवार को कुकी आतंकियों ने पश्चिमी इंफाल जिले के कोत्रुक, कदंगबंद और सिंग्दा गावों में गंभीर हमले किए हैं। इस हमले में कोत्रुक गांव में एक 32 साल की महिला की मौत हो गई जबकि 10 अन्य लोग घायल हो गए।

‘हमले में 8 साल की बच्ची भी हुई घायल’

अधिकारियों ने बपताया कि घायलों में मृतक महिला की एक 8 साल की बच्ची भी शामिल है। इसके अलावा दो सुरक्षाकर्मी व एक स्थानीय टीवी पत्रकार भी शामिल है, जो इस घटना पर मीडिया कवरेज के लिए आया था। सोमवार की रात को जारी मणिपुर पुलिस के एक बयान में बताया गया कि हथियारबंद बदमाश उन इलाकों में देखे गए जहां पहले आपराधिक घटनाएं हुई हैं। रविवार को आतंकियों के हमले की जानकारी मिलने के बाद केंद्रीय बलों समेत सभी सुरक्षा बलों ने विभिन्न जिलों में संयुक्त अभियान चलाए।

24 घंटे के लिए हाई अलर्ट पर सुरक्षाबल

सूबे के 16 जिलों के सभी सुरक्षाबलों को अगले 24 घंटे के लिए हाई अलर्ट पर रखा गया है। सुरक्षा बल इन आतंकियों के खिलाफ चुराचांदपुर और काकचिंग जिलों के सीमांत इलाकों में संयुक्त अभियान चला रहे हैं। बता दें कि पिछले कई महीनों से मणिपुर को हिंसा की घटनाओं ने चपेट में ले रखा है हालांकि सरकार ने इन पर काफी हद तक काबू पाने में कामयाबी हासिल की है। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Manipur News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement