Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. मणिपुर
  4. 5 बंदूकें, 10 ग्रेनेड, बुलेटप्रूफ जैकेट और भी बहुत कुछ; मणिपुर में हथियारों का जखीरा बरामद

5 बंदूकें, 10 ग्रेनेड, बुलेटप्रूफ जैकेट और भी बहुत कुछ; मणिपुर में हथियारों का जखीरा बरामद

असम रायफल, पुलिस, BSF और सेना के संयुक्त अभियान में हथियारों का जखीरा पकड़ा गया है। अराजक तत्वों ने पुलिस स्टेशन से ही हथियार लूट लिए थे। इसके बाद यह ऑपरेशन शुरू किया।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: August 29, 2024 10:58 IST
Weapon recovered- India TV Hindi
Image Source : X/ASSAMRIFELS बरामद हथियार के साथ सैनिक

मणिपुर के पूर्वी इंफाल जिले के सेकता अवांग लेईकाई इलाके में तलाश अभियान के दौरान हथियार और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया गया है। एक बयान में बताया गया कि इलाके में तलाश अभियान के दौरान तीन इन्सास राइफल, दो एके-56 राइफल, मैगजीन, गोला-बारूद और सैन्य वर्दी सहित कई अन्य सामान बरामद किए गए हैं। पश्चिमी इंफाल जिले के लेइकिन्थाबी इलाके में कुछ बंदूकधारियों ने कथित तौर पर पुलिसकर्मियों से तीन राइफल और गोला-बारूद  छीन लिया था। 

पुलिसकर्मियों से हथियार छिनने की घटना के बाद यह तलाश अभियान चलाया गया था। पुलिस के बयान में कहा गया है कि इस वारदात के संबंध में चार पुलिसकर्मियों और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। अदालत ने उन्हें दस दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इसमें बताया गया कि सुरक्षा बलों ने मणिपुर के पहाड़ी और घाटी जिलों के सीमांत और संवेदनशील इलाकों में भी तलाश अभियान चलाया और काकचिंग के वाबागई नतेखोंग से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

 

असम राइफल का पोस्ट

हथियार बरामद करने के बाद असम राइफल ने पूरे मामले की जानकारी दी। असम राइफल के पोस्ट में लिखा गया। "असम राइफल्स ने मणिपुर में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। असम राइफल्स ने भारतीय सेना, बीएसएफ और मणिपुर पुलिस के साथ मिलकर 28 अगस्त 2024 को मणिपुर के काकचिंग जिले के सेकमाइजिन क्षेत्र में एक स्टेन मशीन गन, दो 9 एमएम पिस्तौल, दो सिंगल बैरल गन, दस ग्रेनेड, गोला-बारूद और युद्ध संबंधी सामान बरामद किया।"

पुलिस का बयान

पुलिस के बयान में कहा गया है, ''तलाश अभियान के दौरान पांच बंदूकें, 10 ग्रेनेड, एक बुलेटप्रूफ जैकेट और एक वायरलेस सेट बरामद किया गया है।" मणिपुर में पिछले साल मई से इंफाल घाटी में रहने वाले मइती समुदाय और पहाड़ी हिस्से में रहने वाले कुकी समुदाय के लोगों के बीच हुई हिंसा में 200 से अधिक लोग मारे गए और हजारों लोग बेघर हो गए हैं। (इनपुट- पीटीआई भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Manipur News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement