Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. असम
  4. BJP या NDA, किसे मिलेगा बहुमत? झारखंड चुनाव को लेकर हिमंत बिस्वा सरमा का बयान

BJP या NDA, किसे मिलेगा बहुमत? झारखंड चुनाव को लेकर हिमंत बिस्वा सरमा का बयान

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हम वहां सिर्फ मेहमान हैं। मेहमान अपनी मर्यादाओं के साथ बोल सकते हैं।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 20, 2024 23:48 IST
हिमंत बिस्वा सरमा- India TV Hindi
Image Source : PTI हिमंत बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को कहा कि झारखंड में अगली सरकार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी NDA द्वारा बनाई जाएगी। झारखंड चुनाव मामलों के लिए बीजेपी के सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी में एक सरकारी कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में पार्टी के सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दीं।

"झारखंड अलग राज्य, हम वहां सिर्फ मेहमान"

उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि झारखंड में बीजेपी सरकार बनाएगी। जब बिस्वा सरमा से पूछा गया कि क्या बीजेपी अपने बलबूते बहुमत हासिल कर लेगी तब उन्होंने कहा, "यह मेरा राज्य नहीं है, झारखंड अलग राज्य है। हम वहां सिर्फ मेहमान हैं और मेहमान अपनी मर्यादाओं के साथ बोल सकते हैं। हमारे नेता वहां बोलेंगे।" उन्होंने यह भी कहा कि जनता तय करेगी कि 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में पार्टी को बहुमत मिलेगा या एनडीए को। उन्होंने कहा, "लेकिन मैंने वहां जो लोगों का मूड देखा है, उससे लगता है कि वहां बीजेपी या एनडीए सरकार बनेगी।"

NDA गठबंधन में सीटों का हुआ बंटवारा

झारखंड में दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव हैं तथा मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा नीत गठबंधन को सत्ता से हटाने की कोशिश में जुटी बीजेपी ने शुक्रवार को कहा कि वह आजसू पार्टी, जनतादल यूनाइटेड (जदयू)और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। सीट के बंटवारे की व्यवस्था के तहत बीजेपी 68 सीट पर, आजसू 10 सीट पर, जदयू 2 सीट पर और लोजपा (रामविलास) 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि, अंतिम फैसला जल्द किया जाएगा। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल में गोलीबारी की घटना, हमले में 2-3 सुरक्षाकर्मी की हत्या की खबर

मध्य प्रदेश उपचुनाव: बुधनी और विजयपुर से कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Assam News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement