Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. असम
  4. सीएम आवास के पास मिला बम! 24 जगहों पर धमाके की थी तैयारी, इस संगठन ने सीरियल ब्लास्ट का बनाया प्लान

सीएम आवास के पास मिला बम! 24 जगहों पर धमाके की थी तैयारी, इस संगठन ने सीरियल ब्लास्ट का बनाया प्लान

असम की राजधानी गुवाहाटी में शुक्रवार को दो विष्फोटक जैसी चीजें बरामद की गईं। बता दें कि यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (इंडिपेंडेंट) ने गुरुवार को विभिन्न मीडिया संगठनों को भेजे ई-मेल में एक सूची भेजी, जिसमें 19 बमों के सटीक स्थानों की पहचान तस्वीरों के साथ की, लेकिन शेष पांच के बारे में उसमें नहीं बताया।

Edited By: Amar Deep
Updated on: August 16, 2024 22:38 IST
सीएम आवास के पास मिला विस्फोटक।- India TV Hindi
Image Source : ANI सीएम आवास के पास मिला विस्फोटक।

गुवाहाटी: असम के गुवाहाटी में शुक्रवार को आईईडी जैसे दो उपकरणों के बरामद होने के बाद प्रदेश में जब्त किये गये बम जैसे चीजों की कुल संख्या 10 हो गयी है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन उल्फा (आई) ने दावा किया है कि प्रदेश में सीरियल ब्लास्ट करने के लिए उसने 24 विस्फोटक लगाए हैं। इनमें से एक उपकरण सतगांव इलाके में, नरेंगी सैन्य छावनी के पास, और दूसरा राज्य सचिवालय और मंत्रियों की कॉलोनी के नज़दीक लास्ट गेट पर मिला, जहां मुख्यमंत्री का भी आवास स्थित है। 

 उल्फा ने भेजा मेल

यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (इंडिपेंडेंट) ने गुरुवार को विभिन्न मीडिया संगठनों को भेजे ई-मेल में एक सूची भेजी, जिसमें 19 बमों के सटीक स्थानों की पहचान तस्वीरों के साथ की, लेकिन शेष पांच के बारे में उसमें नहीं बताया। उल्फा ने कहा कि विस्फोट बृहस्पतिवार को सुबह छह बजे से दोपहर के बीच होने थे, लेकिन 'तकनीकी विफलता' के कारण बम नहीं फटने के कारण इसे अंजाम नहीं दिया जा सका, इसलिए उसने विस्फोटकों को निष्क्रिय करने के लिए जनता से सहयोग मांगा। 

तलाश अभियान के दौरान बरामद हुआ विस्फोटक

गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दिगंत बराह ने कहा, "हम उल्फा के बयान में उल्लिखित सभी क्षेत्रों में गहन तलाशी कर रहे थे। सतगांव में कल तलाशी ली गई थी और आज फिर शुरू की गई। हमने सतगांव में एक आईईडी की तरह का उपकरण और लास्ट गेट में एक अन्य उपकरण बरामद किया।" उन्होंने बताया कि दोनों उपकरण बृहस्पतिवार को शहर में मिले उपकरणों के समान ही थे। 

अलग-अलग जगहों से हुई बरामदगी

पुलिस आयुक्त ने दावा किया कि आज जब्त किए गए दो विस्फोटक उपकरण कल मिले उपकरणों के समान हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि उपकरणों में कुछ 'विस्फोटक प्रकार के पदार्थ' पाए गए हैं, लेकिन ये विस्फोटक हैं या नहीं यह फॉरेंसिक जांच पूरी होने के बाद ही पता चलेगा। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को असम में पुलिस ने आठ 'बम जैसी चीज' जब्त किए, जिनमें से दो गुवाहाटी में बरामद किए गए। शिवसागर और लखीमपुर में दो-दो और नागांव व नलबाड़ी में एक-एक 'बम जैसी चीज' बरामद किया गया। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

मकसद भूल गया चोर, चोरी करने राशन दुकान में गया और वहीं सो गया; सुबह ग्रामीणों ने पकड़ा और फिर किया कुछ ऐसा

उदयपुर में छात्र पर चाकू से हमले के बाद भड़की हिंसा, कई गाड़ियों में लगाई आग; धारा 144 लागू

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Assam News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement