Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. असम
  4. फेमस एक्ट्रेस अपने पति के साथ गिरफ्तार, 2000 करोड़ रुपये के घोटाले का मामला

फेमस एक्ट्रेस अपने पति के साथ गिरफ्तार, 2000 करोड़ रुपये के घोटाले का मामला

एसटीएफ ने असमिया अभिनेत्री सुमी बोरा और उनके पति को शेयर कारोबार घोटाला मामले में गिरफ्तार किया। एसटीएफ ने दोनों को डिब्रूगढ़ में हिरासत में लिया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 12, 2024 12:31 IST
Assamese actress Sumi Borah and her husband arrested- India TV Hindi
Image Source : IANS असमिया अभिनेत्री सुमी बोरा और उनके पति गिरफ्तार।

असम एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार को असमिया अभिनेत्री, कोरियोग्राफर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सुमी बोरा और उनके पति तार्किक बोरा को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि गिरफ्तारी की ये कार्रवाई ऑनलाइन शेयर कारोबार घोटाले तके मामले में की गई है। जानकारी के मुताबिक, ये घोटाला 2000 करोड़ रुपये का है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

डिब्रूगढ़ में हिरासत में लिया गया

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि असम एसटीएफ ऑनलाइन शेयर कारोबार घोटाले में वांछित असमिया अभिनेत्री, कोरियोग्राफर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सुमी बोरा और उनके पति तार्किक बोरा को अरेस्ट कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ ने दोनों को डिब्रूगढ़ में हिरासत में लिया है।

लुकआउट नोटिस जारी किया गया था

इस पूरे घोटाले के मामले में मुख्य आरोपी 22 वर्षीय विशाल फुकन की गिरफ्तारी के बाद सुमी बोरा और उनके पति व चार अन्य लोगों को नोटिस जारी किया गया था। हालांकि, वे पुलिस के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद इन सभी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। हाल ही में अभिनेत्री सुमी बोरा ने कुछ लोकल टीवी चैनलों को एक वीडियो संदेश भेजते हुए दावा किया था कि वह सरेंडर कर देंगी और पुलिस के साथ पूरा सहयोग करेंगी।

निवेशकों को धोखा दिया गया

जानकारी के मुताबिक, कंपनी के मालिक फुकन ने कथित रूप से निवेशकों को धोखा दिया था। फुकन को पिछले सप्ताह उसके मैनेजर के साथ डिब्रूगढ़ से गिरफ्तार किया गया था। इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने संभाला और विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया।

पुलिस ने क्या बताया?

असम के पुलिस महानिदेशक (DGP) ने दोनों पति-पत्नी की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि उनका खेल खत्म हुआ। टीम एसटीएफ को बधाई। इस तस्वीर में दोनों के चेहरे पर मास्क लगा हुआ था। हालांकि, डीजीपी ने दोनों के नाम का जिक्र नहीं किया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- इस राज्य के कुछ जिलों में NRC नंबर देंगे तभी बनेगा आधार कार्ड, CM का बड़ा ऐलान

असम में आधार कार्ड बनवाने का बदला नियम, नए आवेदकों को जमा करनी होगी ये रसीद, सीएम बोले-बहुत सख्ती बरतेंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Assam News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement