Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. असम
  4. असम में रेल हादसे के बाद तेजी से मरम्मत कार्य जारी, देखें अब कैसा है नजारा

असम में रेल हादसे के बाद तेजी से मरम्मत कार्य जारी, देखें अब कैसा है नजारा

एनएफ रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि दोपहर 3.55 बजे हुई इस दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है और इसका पता लगाने में कुछ समय लगेगा। अधिकारियों ने बताया कि लुमडिंग-बदरपुर एकल लाइन पहाड़ी खंड पर कई ट्रेन का परिचालन स्थगित कर दिया गया है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: October 18, 2024 7:05 IST
Assam train- India TV Hindi
Image Source : PTI असम में बेपटरी हुई ट्रेन

असम के दीमा हसाओ जिले के डिबालोंग स्टेशन पर रेल हादसे के बाद मरम्मत कार्य तेजी से किया जा रहा है। यहां गुरुवार को दोपहर 3.55 बजे अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि, इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई थी और यह कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। पटरी से उतरे डिब्बों में ट्रेन की पावर कार और इंजन शामिल हैं। रेलवे के अधिकारियों ने भी बताया कि अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘कोई हताहत नहीं हुआ है और सभी यात्री सुरक्षित हैं। हम रेलवे अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं और एक राहत ट्रेन जल्द ही घटनास्थल पर पहुंच जाएगी।’’  एनएफ रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि दोपहर 3.55 बजे हुई इस दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है और इसका पता लगाने में कुछ समय लगेगा। उन्होंने कहा कि ट्रेन के यात्रियों को एक अलग ट्रेन में स्थानांतरित कर अगले स्टेशन पर ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि बचाव और बहाली कार्य की निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लुमडिंग से दुर्घटना राहत चिकित्सा ट्रेन पहले ही घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। 

ये ट्रेनें हुईं रद्द

अधिकारियों ने बताया कि लुमडिंग-बदरपुर एकल लाइन पहाड़ी खंड पर कई ट्रेन का परिचालन स्थगित कर दिया गया है। ट्रेन के बेपटरी होने की घटना के बाद एनएफ रेलवे ने गुवाहाटी-न्यू जलपाईगुड़ी स्पेशल ट्रेन और रंगिया-सिलचर-रंगिया एक्सप्रेस को गुरुवार और शुक्रवार के लिए रद्द कर दिया। अगरतला-फिरोजपुर कैंट एक्सप्रेस को बदरपुर में, सबरूम-सियालदह कंचनजंगा एक्सप्रेस को माईबोंग में और दुल्लाबचेरा-गुवाहाटी एक्सप्रेस को न्यू हाफलॉग में रोक दिया गया है। एनएफ रेलवे के एक बुलेटिन में कहा गया है कि गुवाहाटी-न्यू जलपाईगुड़ी स्पेशल और अगरतला-गुवाहाटी समर स्पेशल भी गुरुवार को रद्द रहेगी, जबकि न्यू जलपाईगुड़ी-गुवाहाटी स्पेशल, गुवाहाटी-अगरतला समर स्पेशल, कामाख्या-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल और सिलचर-गुवाहाटी सिलचर एक्सप्रेस को शुक्रवार को रद्द कर दिया गया है। (इनपुट- पीटीआई भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Assam News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement