Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. असम
  4. असम में रविवार को मोबाइल इंटरनेट पर रहेगा बैन, जानें कब से चालू होंगी सेवाएं

असम में रविवार को मोबाइल इंटरनेट पर रहेगा बैन, जानें कब से चालू होंगी सेवाएं

असम में रविवार को शाम साढ़े चार बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। इस दौरान लोग फोन पर तो बात कर पाएंगे लेकिन इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: September 28, 2024 20:42 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : ANI सांकेतिक तस्वीर

असम में रविवार को पूरे प्रदेश में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड रहेंगी। इंटरनेट पर बैन लगाने का फैसला राज्य सरकार ने किया है। जानकारी के अनुसार, असम सरकार ने तृतीय श्रेणी के सरकारी पदों के लिए राज्य स्तरीय लिखित परीक्षा के मद्देनजर 29 सितंबर को सुबह 8:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक राज्य भर में मोबाइल इंटरनेट और डेटा सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

शाम साढ़े बजे तक बहाल होगी इंटरनेट सेवाएं

हालांकि सरकार ने स्पष्ट किया है कि वॉयस कॉल कनेक्टिविटी चालू रहेगी। इस दौरान लोग अपने फोन से बातचीत कर सकेंगे। सरकार के निर्देश का उद्देश्य परीक्षा के दौरान किसी भी संभावित व्यवधान को रोकना है। सभी मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों को इस आदेश का अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि सेवाएं उसी दिन शाम 4:30 बजे तक बहाल हो जाएं। 

सरकार ने इस वजह से लिया फैसला

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी लिखित परीक्षा आयोजित करने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है। सरकार की ओर से कहा गया है कि राज्य के युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने के हित में सभी से असुविधा सहन करने का अनुरोध किया जाता है। सरकार के आदेश का पालन नहीं करने पर टेलीफोन ऑपरेटरों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता, 2023 की धारा 223 के तहत और भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम, 1885 के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Assam News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement