Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. अरुणाचल प्रदेश
  4. असम के कछार में हुई मुठभेड़ में तीन उग्रवादी ढेर, कई पुलिसकर्मी घायल

असम के कछार में हुई मुठभेड़ में तीन उग्रवादी ढेर, कई पुलिसकर्मी घायल

असम के कछार जिले में हुई मुठभेड़ में तीन संदिग्ध उग्रवादी मारे गए। पुलिस ने एक ऑटोरिक्शा भी बरामद किया, जिसका इस्तेमाल उग्रवादियों ने किया था।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: July 17, 2024 14:01 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

असम के कछार जिले में बुधवार को भीषण मुठभेड़ में कम से कम तीन संदिग्ध उग्रवादी मारे गए और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। हालांकि, पुलिस ने अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन गुवाहाटी स्थित असम पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मुठभेड़ में तीन उग्रवादियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हमारे कुछ जवानों को भी चोटें आईं हैं, लेकिन हम अभी यह नहीं बता सकते कि उन्हें किस तरह की चोटें आई हैं। 

ऑटोरिक्शा से हथियार बरामद

उन्होंने बताया कि हमें अभी तक कछार जिला पुलिस से रिपोर्ट नहीं मिली है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने मंगलवार रात पूर्वी ढोला गंगानगर से तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया था। यह जानकारी नहीं दी गई है कि वे किस संगठन के थे। उन्होंने कहा, "पुलिस ने एक ऑटोरिक्शा बरामद किया जिसका इस्तेमाल उग्रवादियों ने किया था। उसमें से एक एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और अन्य हथियार बरामद किए गए। पुलिस की एक टीम अन्य उग्रवादियों की तलाश में बुधवार सुबह तीनों को भबन हिल्स इलाके में लेकर गई। उसी समय मुठभेड़ हुई।" 

गोली लगने से तीन पुलिसकर्मी घायल

एक सूत्र के अनुसार, एक घंटे से अधिक समय तक हुई मुठभेड़ में तीन उग्रवादी मारे गए, जबकि तीन पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हो गए। उन्होंने कहा कि सभी घायलों को सिलचर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कछार के पुलिस अधीक्षक नुमल महत्ता और अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Arunachal Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement