Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. नॉर्थ ईस्ट
  3. अरुणाचल प्रदेश
  4. अपने बयान पर चौतरफा घिरीं ममता बनर्जी, अरुणाचल प्रदेश के CM ने कहा- विभाजन को बढ़ावा देती हैं बंगाल की मुख्यमंत्री

अपने बयान पर चौतरफा घिरीं ममता बनर्जी, अरुणाचल प्रदेश के CM ने कहा- विभाजन को बढ़ावा देती हैं बंगाल की मुख्यमंत्री

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध के बाद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। डॉक्टरों के साथ-साथ समाजिक संगठन और बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 30, 2024 14:59 IST
अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने शुक्रवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पूर्वोत्तर क्षेत्र पर हाल ही में की गई टिप्पणी गैरजिम्मेदाराना थी। बंगाल के सीएम का बयान देश की एकता की भावना के खिलाफ है। पेमा खांडू ने यह भी आरोप लगाया कि टीएमसी सुप्रीमो की टिप्पणी ने उनकी अराजकता की राजनीति को उजागर कर दिया है।

ममता बनर्जी ने दिया था ये बयान

कोलकाता में बुधवार को टीएमसी छात्रसंघ की रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा था कि अगर बंगाल में आग लगाई गई तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी प्रभावित होंगे। सीएम ममता की यह टिप्पणी कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ व्यापक विरोध की पृष्ठभूमि में आई है।

बेहद गैरजिम्मेदाराना है ममता का बयान- खांडू

अरुणाचल प्रदेश के सीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री द्वारा पूर्वोत्तर पर की गई अप्रिय टिप्पणी बेहद गैरजिम्मेदाराना है और उनकी हताशा को दर्शाती है। यह उनकी अराजकता की राजनीति को उजागर करती है और हमारे देश में एकता की भावना के खिलाफ है।

पूर्वोत्तर के लोग बेहद शांतिप्रिय

सीएम खांडू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र के लोग शांतिप्रिय हैं और उन लोगों की कड़ी निंदा करते हैं जो शत्रुता और विभाजन को बढ़ावा देते हैं। खांडू ने आगे कहा कि विभाजनकारी बयानबाजी से आगे बढ़ने और एक मजबूत अधिक सामंजस्यपूर्ण राष्ट्र के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने का समय आ गया है।

एजेंसी के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Arunachal Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement