Thursday, July 04, 2024
Advertisement

हॉस्टल में सीनियर छात्रों ने 15 जूनियर छात्रों को पीटा, स्कूल प्रशासन ने 5 को किया सस्पेंड

अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में एक सरकारी स्कूल में हुई इस घटना में कक्षा 8 के 15 छात्रों की पिटाई की गई है और मारपीट का आरोप 11वीं कक्षा के छात्रों पर लगा है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: June 26, 2024 18:18 IST
Arunachal Pradesh, Arunachal Pradesh News- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में एक सरकारी स्कूल में सीनियर छात्रों द्वारा जूनियर छात्रों की पिटाई का एक गंभीर मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कूल के कक्षा 8 के 15 छात्रों की उनके वरिष्ठों ने छात्रावास में कथित तौर पर पिटाई की। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी छात्रों की पहचान की जा रही है। वहीं, स्कूल के प्रधानाचार्य राजीव रंजन ने कहा कि मंगलवार को हुई इस घटना में कथित तौर पर शामिल 5 सीनियर छात्रों को स्कूल प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया है। इस घटना के संबंध में पुलिस ने एक FIR भी दर्ज की है।

‘छात्रों की पहचान की प्रक्रिया जारी है’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोरडुमसा में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के जूनियर छात्रों को छात्रावास में 11वीं कक्षा के कई छात्रों ने कथित तौर पर डंडों से पीटा। घायल छात्रों को अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। प्रधानाचार्य राजीव रंजन ने अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति की बैठक बुलाई। बैठक में समिति के सदस्यों ने 5 वरिष्ठ छात्रों को कक्षा 8 के छात्रों पर हमला करने और मानसिक आघात पहुंचाने का दोषी पाया। चांगलांग के पुलिस अधीक्षक किर्ली पाडू ने कहा कि आरोपी छात्रों की पहचान की प्रक्रिया जारी है और पुलिस पीड़ितों से बात करेगी।

‘इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी’

पुलिस अधीक्षक पाडू ने घायल छात्रों और उनके अभिभावकों को आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रधानाचार्य ने कहा, ‘हमने घटना में शामिल छात्रों को पहले ही निलंबित कर दिया है। यह एक अलग मामला है। हम इसके पीछे के कारण का पता लगाएंगे।’ प्रधानाचार्य ने कहा कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी और ऐसे उपाय अमल में लाए जाएंगे ताकि इस तरह की घटना फिर न हो। बता दें कि स्कूल कक्षा 6 से 12 तक कक्षाओं का संचालन करता है और यहां लड़कियों समेत कुल 530 विद्यार्थी हैं। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Arunachal Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें नॉर्थ ईस्ट सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement