Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मिजोरम
  3. मिजोरम: नदी से महिला का शव बरामद, भूस्खलन का शिकार होने की आशंका

मिजोरम: नदी से महिला का शव बरामद, भूस्खलन का शिकार होने की आशंका

आइजोल जिला प्रशासन ने शुक्रवार को हिलीमेन में भूस्खलन संभावित क्षेत्र के आसपास रहने वाले सभी परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: May 31, 2024 22:50 IST
Mizoram Landslide- India TV Hindi
Image Source : PTI मिजोरम भूस्खलन

मिजोरम के कोलासिब जिले में त्लावंग नदी से शुक्रवार को एक महिला का शव बरामद किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। महिला के भूस्खलन की चपेट में आने की आशंका जताई गई है। आइजोल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राहुल अलवाल ने बताया कि होरटोकी गांव के पास नदी से महिला का शव बरामद किया गया। उन्होंने आशंका जताई कि आइजोल में भूस्खलन के बाद लापता हुए व्यक्तियों में से ही किसी का यह शव हो सकता है। 

अलवाल ने कहा कि आइजोल के दक्षिणी बाहरी इलाके मेल्थुम में लापता हुए छह व्यक्तियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य की राजधानी में हुए भूस्खलन के मलबे से अब तक 28 शव बरामद किए जा चुके हैं। इनमें से 20 शव यहीं के है जबकि आठ झारखंड और असम के हैं। आइजोल जिला प्रशासन ने शुक्रवार को हिलीमेन में भूस्खलन संभावित क्षेत्र के आसपास रहने वाले सभी परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा है।

चक्रवाती तूफान 'रेमल' ने मचाई तबाही

गुरुवार तक कुल 28 शवों को बाहर निकाला गया था। पुलिस अधिकारी ने मुताबिक, छह महीने के बच्चे सहित छह लोगों का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। भूस्खलनों की वजह से जान गंवाने वाले लोगों में तीन नाबालिग और झारखंड व असम के रहने वाले सात लोग भी शामिल हैं। बचाव अभियान के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, पुलिस, अग्निशमन विभाग और त्वरित प्रतिक्रिया बल (क्यूआरटी) टीमों को तैनात किया गया है। अधिकारी ने बताया कि यंग मिजो एसोसिएशन (वाईएमए) के स्वंयसेवक भी अभियान में सहायता कर रहे हैं। मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहोमा ने भूस्खलनों और राज्य के अन्य हिस्सों में बारिश से हुई अन्य आपदाओं में मारे गए लोगों के परिवारों को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। लालदुहोमा ने कहा कि सरकार ने चक्रवाती तूफान 'रेमल' के परिणामस्वरूप बारिश से उत्पन्न आपदाओं से निपटने के लिए 15 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement