Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. यशश्री शिंदे हत्याकांड: हत्या का मुख्य आरोपी दाऊद शेख कर्नाटक से गिरफ्तार

यशश्री शिंदे हत्याकांड: हत्या का मुख्य आरोपी दाऊद शेख कर्नाटक से गिरफ्तार

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में हुए यशश्री शिंदे हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जानकारी के मुताबिक, युवती की हत्या का मुख्य आरोपी दाऊद शेख कर्नाटक से गिरफ्तार हो गया है।

Reported By : Saket Rai Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 30, 2024 10:34 IST
यशश्री शिंदे हत्याकांड- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यशश्री शिंदे हत्याकांड

बीते दिनों नवी मुंबई के उरन इलाके में यशश्री शिंदे नाम की युवती की दर्दनाक तरीके से हत्या के बाद आक्रोश का माहौल है। अब नवी मुंबई पुलिस ने इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी दाऊद शेख को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, नवी मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने दाऊद शेख को कर्नाटक के गुलबर्गा जिले के शाहपुर पहाड़ी क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, बीते 25 जुलाई को नवी मुंबई के उरन पुलिस स्टेशन में यशश्री  शिंदे के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए खोजबीन शुरू की। पुलिस के कहने पर परिजन एक पेट्रोल पंप के पास गए जहां एक लड़की का शव बेहद दयनीय अवस्था में पड़ा हुआ था।  उसका चेहरा पूरी तरह से खराब कर दिया गया था।  कपड़ों और लड़की के शरीर को देखकर उन्होंने पुलिस को यह जानकारी दी कि वह उनकी बेटी है। 

ऐसे हुई हत्या

युवती की हत्या का आरोप दाऊद शेख पर लगा था। जानकारी के मुताबिक, दाउद ने कर्नाटक से उरण आने के बाद यशश्री को बुलाया और उसकी बेरहमी से हत्या कर दी और भाग गया। दाऊद की लोकेशन उरण में दिख रही थी। अब दाउद की गिरफ्तारी के बाद इस हत्याकांड के पीछे की वजह साफ हो सकेगी। 

 

पॉक्सो में जेल गया था आरोपी

लड़की के पिता ने दाऊद शेख नाम के लड़के पर साल 2019 में एक एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने दाऊद शेख के खिलाफ उस वक्त नाबालिग यशश्री के साथ गलत हरकत करते हुए देखा था चूंकि वह नाबालिग थी। इसलिए पुलिस ने इस मामले में पोक्सो के तहत मामला दर्ज किया था। उस वक्त पुलिस ने धारा 354, 506, चाइल्ड प्रोटेक्शन एक्ट 2012 की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज़ किया था। ऐसा बताया जा रहा है कि उस वक्त पुलिस ने दाऊद को गिरफ्तार किया था और जेल से बाहर आने के बाद वह कर्नाटक चला गया था।

ये भी पढ़ें- एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अधिकारी की पत्नी और बेटियां शिवसेना में शामिल, एकनाथ शिंदे ने दिलाई सदस्यता


'चिंता का विषय, ऐसी ही 15 हजार लड़कियां गायब', उरन हत्याकांड को लेकर बोले कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement