Sunday, June 30, 2024
Advertisement

मां ने बेटे को खिलाया जहर, फिर फांसी पर लटक कर दी जान; 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक महिला ने आत्महत्या से पहले अपने बेटे को जहर खिलाया। इसके बाद उसने खुद फांसी लगा ली। आनन-फानन में दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। हालांकि बच्चे को बचा लिया गया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: June 29, 2024 23:01 IST
महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या।

चंद्रपुर: महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वहीं खुदकुशी करने से पहले महिला ने अपने 9 महीने के बेटे को जहर दे दिया। हालांकि बाद में बेटे को बचा लिया गया। वहीं इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है। एक अधिकारी ने शनिवार को घटना की जानकारी दी। मरने वाली महिला की मां ने बेटी को परेशान करने का आरोप लगाया है। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता के पति और ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

बाहर गए थे बाकी परिजन

मामले की जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरने वाली महिला की पहचान पल्लवी विनोद ढोके के तौर पर की गयी है। मरने से पहले महिला ने शुक्रवार शाम को जिले के शेगांव (बीके) गांव में अपने घर में अपने बेटे को कोई कीटनाशक खिलाया। इसके बाद महिला ने खुद फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि घटना के समय परिवार के अन्य सदस्य बाहर थे। उन्होंने बताया कि घर लौटने के बाद परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बुलाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पल्लवी और बच्चे को अस्पताल पहुंचाया। यहां अस्पताल में डॉक्टरों ने पल्लवी को मृत घोषित कर दिया। 

बच्चे की हालत स्थिर

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि हालांकि अस्पताल में प्रारंभिक इलाज के बाद बच्चे को चंद्रपुर के एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। फिलहाल बच्चे की हालत स्थिर बतायी जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि पल्लवी की मां ने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की। इसके बाद मृतक महिला की मां की शिकायत पर पुलिस ने पल्लवी के पति और उसके सास-ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पल्लवी की मां ने ससुरालियों पर पैसे के लिए बेटी को प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

Video: प्रैक्टिकल के नाम पर क्लास टीचर ने घर बुलाया, फिर छात्र से कराया ऐसा काम; उठी कार्रवाई की मांग

Video: गंगा ने धारण किया रौद्र रूप, कागज की नाव की तरह बह गईं दर्जनों गाड़ियां; देखते रह गए लोग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement