Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बेटे की फीस भरने के लिए महिला ने अपनाया चोरी का रास्ता, कल्याण GRP ने किया गिरफ्तार

बेटे की फीस भरने के लिए महिला ने अपनाया चोरी का रास्ता, कल्याण GRP ने किया गिरफ्तार

कल्याण GRP ने एक महिला को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने के बाद महिला ने इसका कारण बताया तो वहीं पुलिस ने उसे एक शातिर चोर बताया।

Edited By: Adarsh Pandey
Published on: August 14, 2024 10:51 IST
Screen Grab- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ट्रेन में सोने का चैन चुराने के आरोप में महिला हुई गिरफ्तार

आपने ऐसी कई फिल्में देखी होंगी जिसका एक अहम किरदार चोरी या लूट जैसे गलत कामों को अंजाम देता है और इसके पीछे का कारण वह अपनी मजबूरी को बताता है। ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र से सामने आया है जहां चोरी के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। महिला ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बताया कि अपने बच्चे की फीस भरने के लिए उसने चोरी का यह रास्ता अपनाया। आइए आपको विस्तार में इस मामले की जानकारी देते हैं।

महिला ने सोने का चैन चुराया

कल्याण GRP ने विठ्ठलवाड़ी स्टेशन के सामने बनी एक बिल्डिंग से एक महिला को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। दरअसल महिला ने 11 अगस्त को कसारा डाउन लोकल में कल्याण व शहाड़ के बीच एक महिला का सोने का चैन चुरा लिया था। गिरफ्तार महिला की पहचान रानी क्रांति भोसले उर्फ नीता नितिन इंगले के नाम से हुई है।

कैसे हुई गिरफ्तारी?

सोने का चैन चोरी होने के बाद वायले नगर कल्याण पश्चिम की महिला ने कल्याण रेलवे पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत दर्ज करने के बाद रेलवे पुलिस ने CCTV फुटेज देखे और विशेष सूत्रों की मदद से आरोपी महिला रानी भोसले के बारे में पता किया। इसके बाद उसे विठ्ठलवाड़ी स्टेशन के सामने स्थित रॉयल रेसीडेंसी से गिरफ्तार कर लिया गया।

महिला ने पुलिस को क्या बताया? 

चोरी के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद आरोपी महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने उसे छोड़कर दूसरी महिला से शादी कर ली है। उसके चार बच्चे हैं और उनकी परवरिश व पढ़ाई लिखाई का भार सिर्फ उसी पर है। महिला ने आगे बताया कि वह भी बीमारी से ग्रस्त है। महिला ने आगे कहा, 'मेरा बड़ा बेटा बारहवीं में है और उसकी फीस भरने के लिए पैसों की जरूरत थी इसकी वजह से मैंने यह चोरी की।' वहीं पुलिस ने महिला को एक शातिर चोर बताया है। पुलिस ने बताया कि इस महिला पर पहले से ही कल्याण, नासिक रोड़, कुर्ला तथा सीएसटी रेलवे पुलिस थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

(कल्याण से सुनील शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

IVF के जरिए मां-बाप बनने वालों के लिए बड़ी खबर, 'एग डोनर महिला बायोलॉजिकल मां का दावा नहीं कर सकती'

मुंबई के साकीनाका में नाबालिक लड़के ने 3 साल की बच्ची के साथ किया रेप, पोक्सो के तहत केस दर्ज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement