Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाविकास अघाड़ी में सीटों की बन जाएगी बात? शरद पवार से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता बालासाहेब थोरात

महाविकास अघाड़ी में सीटों की बन जाएगी बात? शरद पवार से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता बालासाहेब थोरात

आज सुबह-सुबह शरद पवार से महाविकास अघाड़ी के सहयोगी दल कांग्रेस के एक बड़े नेता मिलने पहुंचे हैं। इसके बाद वे उद्धव ठाकरे मिलने जाएंगे। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या इन दलों में सीटों की बात बन जाएगी?

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 22, 2024 11:33 IST
महाविकास अघाड़ी- India TV Hindi
Image Source : PTI महाविकास अघाड़ी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महाविकास अघाड़ी में सीटों को लेकर खींचतान चल रही है। हालांकि गठबंधन के नेताओं का कहना है कि बात लगभग बन ही चुकी है, पर धरातल की तस्वीरें कुछ और ही बयां कर रही हैं। आज शिवसेना (UBT) व कांग्रेस में कई सीटों को लेकर बवाल हो रहा है। इसी सिलसिले में आज कांग्रेस के सीनियर लीडर आज महाविकास अघाड़ी के नेताओं से मिलने पहुंचे हैं। इसकी जानकारी खुद शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने दी है।

मिलने पहुंचे कांग्रेस के सीनियर लीडर

संजय राउत ने मामले में कहा कि आज कांग्रेस नेता बालासाहेब थोरात, जो दिल्ली में थे, सुबह शरद पवार से मिलने पहुंचे हैं। इसके बाद वे मातोश्री आएंगे और फिर हम, उद्धव ठाकरे और अन्य शिवसेना नेता कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करेंगे और फिर देखेंगे कि क्या करना है, पर अभी तक सब कुछ ठीक है।" 

CM शिंदे पर लगाया विधायकों को पैसे देने का आरोप

आगे संजय राउत ने कहा, "कल, दो गाड़ियाँ थीं, जिनमें लगभग 15 करोड़ रुपये थे। जैसा कि मैंने पहले कहा था, एकनाथ शिंदे ने अपने लोगों से चुनाव जीतने के लिए 50-50 करोड़ रुपये देने का वादा किया है, यह 15 करोड़ रुपये की पहली किस्त थी। दो गाड़ियाँ थीं, उन्होंने एक को कॉल आने के बाद छोड़ दिया क्योंकि वहाँ ड्यूटी पर मौजूद इंस्पेक्टर पहले विधायक की सेवा में था। राज्य के लगभग 150 विधायकों को अब तक 15-15 करोड़ रुपये मिल चुके हैं।" 

देर शाम पकड़े गए पैसे

बता दें कि पुणे ग्रामीण पुलिस ने 21 अक्टूबर की देर शाम नाकाबंदी के दौरान खेड़ शिवपुर टोल बूथ पर नकदी जब्त की थी। मामले में पुणे ग्रामीण एसपी, पंकज देशमुख ने बताया था कि पुणे ग्रामीण पुलिस द्वारा खेड़ शिवपुर टोल नाका पर नाकाबंदी के दौरान कार में कुल 5 करोड़ रुपये नकद पाए गए हैं ड्राइवर सहित कार में यात्रा कर रहे 4 लोगों से पूछताछ की गई। आगे की जांच के लिए नकदी को आयकर विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर इतनी रही तीव्रता

नवी मुंबई में बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, टिकट न मिलने से नाराज संदीप नाईक छोड़ सकते हैं पार्टी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement