Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र चुनाव में रामदास आठवले की क्या-क्या है डिमांड, इंडिया टीवी पर खुलकर बताया, देखें- VIDEO

महाराष्ट्र चुनाव में रामदास आठवले की क्या-क्या है डिमांड, इंडिया टीवी पर खुलकर बताया, देखें- VIDEO

Maharashtra Assembly Election 2024: रामदास आठवले ने महायुति के सामने अपनी कई मांगें सामने रख दी है। इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में आठवले ने बताया कि उन्हें क्या-क्या चाहिए।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 24, 2024 15:03 IST
इंडिया टीवी चुनाव मंच पर केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी चुनाव मंच पर केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले

मुंबईः केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने इंडिया टीवी चुनाव मंच पर खुलकर सवालों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि महायुति (महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन) को विधानसभा चुनावों में उनकी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए)  यानी आरपीआई को कुछ सीटें देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने 5 सीटें मांगी हैं लेकिन महायुति के बड़े नेता हमें एक भी सीट देने को तैयार नहीं हैं। हमारी पार्टी गांव-गांव में है। हमारी पार्टी मुंबई और गली-गली में है। हमारी छोटी पार्टी है। इसलिए देवेंद्र फडनवीस को चाहिए कि उनकी पार्टी की कुछ सीटें दें। पांच सीटों में से कम कम हमें 3-4 सीटें तो मिलनी ही चाहिए। 

आठवले ने बताया क्या-क्या है उनकी डिमांड

महायुति में अपनी डिमांड के बारे में बताते हुए रामदास आठवले ने कहा कि हमें महाराष्ट्र में सत्ता की भागीदारी मिलनी चाहिए। कम से कम एक एमएलसी पद भी चाहिए। राज्य में हमारी पार्टी को मंत्री पद भी चाहिए। मंडल में हमारी पार्टी का चेयरमैन बनना चाहिए। आरपीआई को सत्ता में भागीदारी मिले यह हमारी डिमांड है। 

महायुति के नेताओं के साथ जल्द होगी मुलाकात

आठवले ने कहा कि हमारी एक दो दिन में हमारी महायुति के नेताओं से मुलाकात होगी। इसमें सीट बंटवारे को लेकर चर्चा होगी। इस मीटिंग में यह भी तय होगा कि वे लोग हमें कितनी सीटें देने वाले हैं। सत्ता में आने पर हमें क्या-क्या मिलेगा। दलित समाज और हमारी पार्टी की कुछ डिमांड भी होगी। हमारी मांगों को पूरा करने का वादा भी हमें मिलना चाहिए। मीटिंग में एग्रीमेंट भी होगा।

दलित नेताओं की एकजुटता पर दिया ये जवाब

एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि देशभर के सभी दलित नेताओं को एकजुट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बड़े दलित नेताओं को एक फ्रंट बनाना चाहिए जिसका अध्यक्ष मायावती को बनाना चाहिए। मायावती, चिराग पासवान समेत अन्य सभी को एक मंच पर आना चाहिए। हालांकि मुझे पता है ऐसा नहीं होने वाला है।  

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के सिर्फ संविधान की किताब दिखाने से कुछ नहीं होगा। कांग्रेस ने 60-70 साल में गरीबी क्यों नहीं हटाई? शेर के अंदाज में उन्होंने कहा कि अगर एक साथ आ जाएं हिंदू-मुसलमान तो बढ़ जाएगी देश की शान। हम सबको देना है अपनी एकता की तरफ ध्यान। 

यहां पर देखें रामदास आठवले का पूरा इंटरव्यू

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement