Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महिलाओं पर अत्याचार करने वाले को नहीं छोड़ेंगे, फांसी करवा के रहेंगे, महिला सुरक्षा पर बोले सीएम एकनाथ शिंदे

महिलाओं पर अत्याचार करने वाले को नहीं छोड़ेंगे, फांसी करवा के रहेंगे, महिला सुरक्षा पर बोले सीएम एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र में लाडली बहन योजना सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य की महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कहा कि हमारी माताएं और बहन-बेटियों पर अत्याचार करने वालों को किसी भी तरह से बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें सजा मिलकर रहेगी।

Reported By : Yogendra Tiwari Written By : Pankaj Yadav Updated on: August 31, 2024 18:23 IST
मंच पर अजीत पावार, नितिन गडकरी, एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फड़णवीस- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मंच पर अजीत पावार, नितिन गडकरी, एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फड़णवीस

महाराष्ट्र के नागपुर में आज (31 अगस्त) लाडली बहन योजना के सम्मेलन का आयोजन किया गया था। जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, दोनों उपमुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उपस्थित थे। साथ ही हजारों की संख्या में लाडली बहनें भी मौजूद थीं। इन बहनों ने मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री को राखी बांधी साथ ही उन पर फूलों कि बारिश भी की। इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लाडली बहनों को संबोधित भी किया। उन्होंने लाडली बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि जहां एक तरफ हमने बहनों के लिए लाडली बहन योजना शुरू की है। तो वहीं, दूसरी तरफ महिलाओं की सुरक्षा को हम सुनिश्चित करेंगे। जो मेरी मां, बहनों पर अत्याचार और अन्याय करेगा। उस फांसी की सजा होगी। हम कोर्ट में जाकर उसके लिए फांसी की सजा की मांग करेंगे। गुनहगारों को माफी नहीं मिलेगी। वहीं, इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आपने जिस भावना से योजना शुरू की है वह सभी बहनों तक पहुंच गया है। यह सभी बहनें भाई दूज का अच्छा उपहार दिए बिना नहीं रहेंगी।

"हमें चुनाव जीता दें, योजना बंद नहीं होगी"

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सम्मेलन के दौरान कहा कि, कोई भी इस योजना से लाडली बहनों को वंचित नहीं करेगा। सभी को योजना का लाभ मिलेगा। जो महिलाएं वंचित हैं, वे अपना फॉर्म भर दें। योजना का लाभ सभी को मिलेगा। नवंबर में महाराष्ट्र का चुनाव होगा, कहीं पर धनुष बाण, कहीं पर कमल, तो कहीं पर घड़ी का उम्मीदवार खड़ा होगा। हमें नवंबर में चुनाव में जीत कर दीजिए, यह योजना हम  बंद नहीं होने देंगे।

देवेन्द्र फडणवीस ने खाई राखी की सौगंध

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि कुछ लोग कोर्ट में जाकर इस योजना को बंद कराना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि यह योजना बंद कर दी जाए। बीजेपी की सारी योजनाएं बंद कर दी जाए। कांग्रेस के अनिल वडपलिवार कोर्ट में गए हैं, यह अनिल कौन है, यह वहीं अनिल हैं जो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के चुनाव प्रमुख थे। विधायक विकास ठाकरे के चुनाव प्रमुख थे। पूर्व विधायक सुनील केदार के राइट हैंड के नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने हाईकोर्ट में जाकर याचिका दिया है कि इस योजना पर बहुत पैसा खर्च हो रहा है, इसे बंद किया जाए। मैं अपनी बहनों और मुख्यमंत्री की उपस्थिति में यह कह रहा हूं कि जब तक तुम्हारा यह देव भाऊ है इस राखी की सौगंध है, इस योजना को कुछ होने नहीं दूंगा।

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर फिर से होगी बैठक, अजित पवार ने कही बड़ी बात

एकनाथ शिंदे के मंत्री बोले- NCP के साथ कैबिनेट में बैठता हूं तो उल्टी होती है; अजित पवार गुट ने दी वॉर्निंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement