Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. "जब वोट चाहिए तब ये मुसलमानों के पास आ जाते हैं", उद्धव ठाकरे पर क्यों भड़के वारिस पठान?

"जब वोट चाहिए तब ये मुसलमानों के पास आ जाते हैं", उद्धव ठाकरे पर क्यों भड़के वारिस पठान?

जब लोकसभा में वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पेश किया गया, तब उद्धव गुट के सभी सांसद गायब रहे। इसे लेकर वारिस पठान ने कहा कि महाराष्ट्र का मुसलमान सब देख रहा है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Malaika Imam Updated on: August 08, 2024 23:30 IST
उद्धव ठाकरे पर भड़के वारिस पठान- India TV Hindi
उद्धव ठाकरे पर भड़के वारिस पठान

केंद्र की मोदी सरकार ने बुधवार को वक्फ बोर्ड एक्ट में बदलाव के लिए संशोधन विधेयक लोकसभा में पेश किया। इस बिल को लेकर संसद में जमकर हंगामा देखने को मिला। विपक्ष ने इस बिल का एक सुर में विरोध किया, तो वहीं  सत्तापक्ष की ओर से अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया कि क्यों इस विधेयक को लाने की जरूरत पड़ी? जब संसद में वक्फ बोर्ड संशोधन बिल लाया गया, तो इस दौरान उद्धव गुट के सभी 9 लोकसभा सांसद सदन से गायब रहे। इसे लेकर AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान ने बयान दिया है। 

"मुसलमान उद्धव को जवाब देंगे"

वारिस पठान ने कहा, "जब लोकसभा के चुनाव हुए तो उद्धव को मुस्लिम वोट की जरूरत थी। बड़ी संख्या में मुसलमानों ने इन्हें भर-भरकर वोट दिया, लेकिन जब केंद्र सरकार इस बिल के जरिए मुसलमानों से वक्फ की जमीन छीन लेना चाहती है, तो उद्धव के सांसद गायब थे।" उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र का मुसलमान सब देख रहा है। जब वोट चाहिए तो यह मुसलमानों के पास वोट मांगने आ जाते हैं, लेकिन जब उनके अधिकार पर केंद्र सरकार डाका डाल रही, तो यह गायब हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में मुसलमान उद्धव को जवाब देंगे, सबका हिसाब होगा।"

बिल को जेपीसी के पास भेजा गया

बता दें कि ववक्फ संशोधन विधेयक-2024 को केंद्र सरकार ने गुरुवार को संयुक्त संसदीय समिति (JPC) को भेज दिया। इससे पहले लोकसभा में इसे केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने पेश किया था। चर्चा के दौरान उन्होंने बिल को JPC के पास भेजने का भी प्रस्ताव रखा। इस बिल का कांग्रेस, सपा, NCP (शरद पवार), AIMIM, TMC, CPI (M), IUML, DMK, RSP ने विरोध किया था। प्रस्ताव पर बहस के दौरान AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वक्फ प्रॉपर्टी पब्लिक प्रॉपर्टी नहीं है। वक्फ प्रॉपर्टी का मतलब मस्जिद और दरगाह की जगह है। सरकार कह रही है कि हम महिलाओं को मेंबर बनाएंगे। क्या वे बिलकिस बानो को मेंबर बनाएंगे, यह सरकार मुसलमानों की दुश्मन है।

ये भी पढ़ें- 

"आप अध्यक्ष के अधिकार के संरक्षक नहीं", सदन में अखिलेश यादव पर क्यों भड़के अमित शाह?

पत्नी की क्रूरता सुन कांप जाएगी रूह, पति के सिर को ईंट से कुचला, दी दर्दनाक मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement